युवाओं में कौशल विकास जनसांख्यिकीय अंश प्राप्त करने की कुंजी : उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति ने देश की प्रगति में ग्रामीण विकास के महत्व को रेखांकित करते हुए युवाओं से ग्रामीण सेवा को एक मिशन के रूप में अपनाने की अपील की


युवाओं में कौशल विकास जनसांख्यिकीय अंश प्राप्त करने की कुंजी : उपराष्ट्रपति


उपराष्ट्रपति ने स्वर्ण भारत ट्रस्ट, विजयवाड़ा स्थित कौशल विकास केंद्र में प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत की


उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडु ने आज इस बात पर जोर दिया कि ग्रामीण विकास में तेजी लाना राष्ट्र के विकास का अभिन्न अंग है। इस संबंध में उन्होंने उद्योग जगत के नेताओं और उद्यमी युवाओं से ग्रामीण सेवा को एक मिशन के तौर पर लेने की अपील की, जिसमें विशेष रूप से महिला सशक्तीकरण पर विशेष ध्यान दिया गया है। 


आंध्रप्रदेश के दौरे के दौरान उपराष्ट्रपति ने स्वर्ण भारत ट्रस्ट, विजयवाड़ा में कौशल विकास के विविध कार्यक्रमों के प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत की।


प्रतिभागियों की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना करते हुए श्री नायडु ने कहा कि वह उनमें हमेशा ऊर्जा और नवाचार के प्रति ललक देखने को उत्साहित हैं। उन्होंने उन्हें उनके क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और नवीनतम प्रौद्योगिकी से खुद को हमेशा अद्यतन रहने के लिए उनका उत्साहवर्धन किया।


श्री नायडु ने जनसांख्यिकी अंश और देश के युवाओं में ‘अंतर्निहित प्रतिभा’ को प्रकट करने में कौशल विकास के महत्व पर जोर दिया। एक समर्पित कौशल विकास मंत्रालय बनाकर कौशल विकास को बढ़ावा देने को लेकर सरकार के प्रयासों का उल्लेख करते हुए, उपराष्ट्रपति ने सरकार के प्रयासों को पूरा करने के लिए और अधिक से अधिक व्यक्तिगत व निजी संस्थागत पहल करने की अपील की।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS