जालौन : कोरोना केस हुए शून्य, कोरोना मुक्त हुआ जिला

जालौन : कोरोना केस हुए शून्य, कोरोना मुक्त हुआ जिला

कोरोना केस हुए शून्य, कोरोना मुक्त हुआ जिला

जिले में कोरोना पाजिटिव की संख्या शून्य हुई, अधिकारी बोले, नहीं बरतनी है लापरवाही

जालौन : जिले में कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या शून्य हो गई है। पिछले तीन दिनों से कोरोना का कोई पाजिटिव केस न आने के कारण जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भले ही नए केस फिलहाल नहीं निकल रहे है लेकिन हमें सावधानी बरतनी है। कोरोना गाइडलाइन का पालन खुद भी करना है और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना है। मास्क पहनने की आदत नहीं छोड़नी है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा संजीव प्रभाकर ने बताया कि अब तक जिले में 318044 आरटीपीसीआर जांचें की गई है। 416615 एंटीजन जांचें और 3538 ट्रूनेट जांचें की गई है। कुल मिलाकर 738197 लोगों की जांचें हो चुकी हैं। जिसमें 11545 लोगों की कोरोना रिपोर्ट अब तक पाजिटिव आई है। जिसमें 201 की मौत हो चुकी है। 11344 ठीक हो चुके हैं। जिले में कोविड मरीजों के भर्ती के लिए एल वन हास्पिटल में 180 बेड और एल 2 हास्पिटल में 300 बेड आरक्षित किए गए है। जो इस समय खाली है। उन्होंने बताया कि जिले में जनवरी 2021 से अब तक सबसे ज्यादा 1795 केस डकोर ब्लाक क्षेत्र में आए है। इसके अलावा जालौन ब्लाक में 663, कदौरा ब्लाक में 242, कोंच ब्लाक में 597, कुठौंद ब्लाक में 87, माधौगढ़ ब्लाक में 378, महेबा ब्लाक में 448, नदीगांव ब्लाक में 322, रामपुरा ब्लाक में 351, जालौन अरबन में 714 व अन्य में 194 मामले आए हैं। कुल मिलाकर जनवरी से अब तक 5791 पाजिटिव केस आए हैं। वहीं जबसे कोरोना संक्रमण शुरु हुआ है, तबसे अब तक 11545 पाजिटिव केस आ चुके हैं। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ऊषा सिंह का कहना है कि कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना सभी के लिए जरूरी है। दो गज दूरी, मास्क पहनने और हाथ धोने जैसे नियमों का सभी नियमित रुप से पालन करें। गैर जरूरी यात्राओं से बचें। कोरोना से बचाव के लिए 18 साल से अधिक आयु के सभी लोग टीकाकरण जरूर करा लें। टीकाकरण की दोनों डोज महत्वपूर्ण है। अपने नजदीकी बूथ पर जाकर टीकाकरण करा लें।

कोरोना संबंधी जांच में न करें कोताही

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा, संजीव प्रभाकर का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए लगातार सावधानी बरतनी है। यदि किसी को सर्दी, जुकाम, बुखार, सांस लेने जैसी समस्या हो रही है तो वह अपनी कोरोना संबंधी जांच जरूर करा लें। जांच सभी अस्पतालों के साथ साथ मोबाइल टीमों के माध्यम से भी हो रही है। जांच टीम का सहयोग करते हुए जांच कराए। जांच से समय रहते कोरोना बीमारी का पता लगाकर उसका समय से इलाज किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS