जालौन: कोविड मरीज के इलाज में न हो कोई कमी : मंडलायुक्त

कोविड मरीज के इलाज में न हो कोई कमी : मंडलायुक्त  प्रत्येक जनपद की 4 सीएचसी पर बनाएं 10-10 आक्सीजन बेड दवा व अन्य सुविधाओं को भी रखे चुस्त-दुरुस्त

 कोविड मरीज के इलाज में न हो कोई कमी : मंडलायुक्त 

प्रत्येक जनपद की 4 सीएचसी पर बनाएं 10-10 आक्सीजन बेड

दवा व अन्य सुविधाओं को भी रखे चुस्त-दुरुस्त

तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियों में जुटा प्रशासन

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कमी आने के साथ ही शासन-प्रशासन तीसरी लहर की तैयारियों में जुट गया है।

जालौन, 25 जून 2021 : मंडलायुक्त अजय शंकर पांडेय ने सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को जनपद स्तर पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि कोविड मरीजों के इलाज की सुविधाओं को बृहद रूप दिया जाए व स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त-दुरुस्त करें। उन्होने कहा कि विश्व के अनेक देशों सहित हमारे देश में भी कोविड-19 रोग की तृतीय लहर संसूचित हुई है, जिसको दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश में भी कोविड की तीसरी लहर की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

कोविड-19 की सम्भावित तीसरी लहर से निपटने के संबंध में मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि जिला, ब्लाक व ग्राम स्तर पर बने चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को परखा जाए चार ब्लाक के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में 10-10 ऑक्सीजन युक्त बेड (2 एचडीयू बेड सहित) की व्यवस्था सुनिश्चित करें। शून्य से 18 वर्ष तक के मरीजों को आरक्षित बेड्स के लिए आवश्यक लॉजिस्टिक की व्यवस्था कर लें। मंडलायुक्त ने कहा कि जिला अस्पताल में भी बच्चों के लिए 20 ऑक्सीजन युक्त बेड तथा 20 एचडीयू बेड्स तैयार किए जाएं। पीडियाट्रिक वेंटिलेटर, अन्य आवश्यक औषधियां, लॉजिस्टिक की कोई कमी नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ब्लाक तथा जनपद स्तर पर उपलब्ध मानव संसाधन (बाल रोग विशेषज्ञ, फिजिशियन, चेस्ट फिजिशियन इत्यादि को चिन्हित कर लें। सीएमओ को निर्देश दिए कि वर्तमान समय में स्वास्थ्य विभाग के पास जो भी उपकरण उपलब्ध हैं उसकी क्रियाशीलता की जांच कर उन्हें रिपोर्ट दें। साथ ही जिलाधिकारियों को भी इसकी समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS