Breaking News

Friday, April 9, 2021

जालौन: अब स्वास्थ्य विभाग का फोकस टीकाकरण पर जोर, मेडिकल कालेज में मीडिया कर्मियों का हुआ टीकाकरण

जालौन: अब स्वास्थ्य विभाग का फोकस टीकाकरण पर जोर, मेडिकल कालेज में मीडिया कर्मियों का हुआ टीकाकरण

अब स्वास्थ्य विभाग का फोकस टीकाकरण पर जोर, मेडिकल कालेज में मीडिया कर्मियों का हुआ टीकाकरण 

जालौन, 9 अप्रैल 2021 : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ हीटीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है। अब फोकस टीकाकरण किया जा रहा है। शुक्रवार को राजकीय मेडिकल कालेज में विशेष बूथ बनाकर मीडिया कर्मियों का टीकाकरण किया गया। इसके अलावा जिले में 74 स्वास्थ्य केंद्रों में बने बूथों पर टीकाकरण किया गया। लोगों ने उत्साह के साथ टीकाकरण में प्रतिभाग किया। टीकाकरण के लिए जिले में 74 सरकारी और दो निजीअस्पतालों में टीकाकरण किया जा रहा है। इस समय 45 साल से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरणहो रहा है। हालांकि अपेक्षित लोग टीकाकरण को नहीं पहुंच रहे है। ऐसे में शासन नेफोकस टीकाकरण का निर्णय लिया है। इसके तहत 8 व 9 अप्रैल को मीडिया कर्मियों और विभिन्नप्रतिष्ठानों के दुकानदारों का टीकाकरण किया गया। इसके बाद 10 अप्रैल को बैंक और इंश्योरेंस सेक्टर से जुड़े लोगों का टीकाकरण होगा। 12, 13 व 14 अप्रैल को स्कूल कालेज के शिक्षक का टीकाकरण होगा। जबकि 15 व 16 अप्रैल को बस, आटो रिक्शा चालक, रेहड़ी व पटरी दुकानदारों का टीकाकरण होगा। इसके अलावा 17 व 18 को सरकारी कार्यालयों के अधिकारीकर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सत्यप्रकाश ने बताया कि शासन के निर्देश पर टीकाकरण का शैड्यूल बना लिया गया है। जो भी 45 साल से अधिक के लोग है, अपने नजदीकी बूथ पर जाकर टीकाकरण करासकते हैं। उन्होंने अपील की, कि खुद के बचाव के लिए सभी लोगटीकाकरण कराए। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ऊषा सिंहने बताया कि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग नेटेस्टिंग की संख्या बढ़ा दी है। ज्यादा स्टाफ तैनात किया गया है। लेकिन आम लोगोंको बचाव के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मास्क पहनने, दो गज की दूरीअपनाने, हाथ धोने जैसी सावधानियां बरतकर कोरोना से बचाव किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि बुखार, जुकाम, खांसी जैसे लक्षण होने पर कोरोना की जांच भी करानी चाहिए। यह खुद के और परिवार के लिएबहुत जरूरी है। उन्होंने सलाह दी कि बिना काम के घर से बाहर न निकले।

No comments:

Post a Comment

Pages