प्रथम चरण के 6 लोकसभा क्षेत्र में 88 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में

प्रथम चरण के 6 लोकसभा क्षेत्र में 88 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में

19 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र वापस लिये

भोपाल : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण के लिये भरे गये नाम निर्देशन पत्रों की वापसी के बाद 88 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं। नाम वापस लेने के अंतिम दिन शनिवार को 19 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिये।


मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया है कि 30 मार्च को नाम निर्देशन पत्रों की वापसी उपरांत अब लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-11 सीधी में 17 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-12 शहडोल (अजजा) में 10, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-13 जबलपुर में 19 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-14 मंडला (अजजा) में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-15 बालाघाट में 13 अभ्यर्थी एवं लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-16 छिन्दवाड़ा में 15 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं। इन अभ्यर्थियों के शपथ पत्र एवं अन्य जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट की लिंक https://affidavit.eci.gov.in/ पर देखी जा सकती हैं। पहले चरण के लिए शुक्रवार, 19 अप्रैल को मतदान होगा। मतगणना 4 जून को होगी।


उल्लेखनीय है कि संसदीय क्षेत्र सीधी में 3, जबलपुर में 2, मंडला में 2, बालाघाट में 4 और छिंदवाड़ा में 8 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र वापस लिये हैं।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS