प्रधानमंत्री मोदी 1 जुलाई को 17वीं भारतीय सहकारी कांग्रेस को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी 1 जुलाई को 17वीं भारतीय सहकारी कांग्रेस को संबोधित करेंगे

थीम - 'अमृत काल: जीवंत भारत के लिए सहयोग के माध्यम से समृद्धि'

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के अवसर पर 1 जुलाई को सुबह 11 बजे प्रगति मैदान, नई दिल्ली में 17वीं भारतीय सहकारी कांग्रेस को संबोधित करेंगे।


प्रधानमंत्री के "सहकार से समृद्धि" के विज़न में दृढ़ विश्वास से प्रेरणा लेकर, सरकार देश में सहकारी आंदोलन को बढ़ावा देने के लिए लगातार कदम उठा रही है। इस प्रयास को सशक्त बनाने के लिए सरकार ने एक अलग सहकारिता मंत्रालय का गठन किया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की भागीदारी इस दिशा में एक और कदम है।


17वीं भारतीय सहकारी कांग्रेस का आयोजन 1-2 जुलाई, 2023 को किया जा रहा है। इसका उद्देश्य सहकारी आंदोलन में विभिन्न रुझानों पर चर्चा करना, अपनाये जा रहे सर्वोत्तम तौर-तरीकों को प्रदर्शित करना, उनके सामने आने वाली चुनौतियों पर विचार-विमर्श करना और भारत के सहकारी आंदोलन के विकास के लिए भविष्य की नीतिगत दिशा तैयार करना है। "अमृत काल: जीवंत भारत के लिए सहयोग के माध्यम से समृद्धि" के मुख्य विषय पर सात तकनीकी सत्र आयोजित होंगे। इसमें प्राथमिक स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक की सहकारी समितियों, अंतर्राष्ट्रीय सहकारी संगठनों के प्रतिनिधियों, अंतर्राष्ट्रीय सहकारी गठबंधन के प्रतिनिधियों, तथा मंत्रालयों, विश्वविद्यालयों व प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रतिनिधियों समेत 3600 से अधिक हितधारकों की भागीदारी होगी।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS