संसदीय कार्य मंत्रालय 17 मई को नई दिल्ली में पेंशन अदालत का आयोजन करेगा

संसदीय कार्य मंत्रालय 17 मई को नई दिल्ली में पेंशन अदालत का आयोजन करेगा

पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग के निर्देशानुसार सभी मंत्रालयों एवं विभागों द्वारा बुधवार अर्थात 17 मई, 2023 को राष्ट्रव्यापी पेंशन अदालत का आयोजन किया जाएगा। संसदीय कार्य मंत्रालय भी 17 मई 2023 को पूर्वाह्न 11.00 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संसदीय कार्य मंत्रालय, 92, संसद भवन, नई दिल्ली स्थित उप सचिव (एएंडपी) के कार्यालय में संसदीय कार्य मंत्रालय के पेंशनरों तथा पारिवारिक पेंशनभोगियो के लिए पेंशन अदालत आयोजित करेगा। संसदीय कार्य मंत्रालय से जुड़े हुए पेंशन प्राप्तकर्ता और पारिवारिक पेंशनभोगी यदि अपनी पेंशन से संबंधी किसी शिकायत से जूझ रहे हैं तो वे समाधान के लिए पेंशन अदालत की कार्रवाई में शामिल हो सकते हैं।


पेंशन प्राप्तकर्ता और पारिवारिक पेंशनभोगी अपनी पेंशन संबंधी शिकायतें आईडी: rahul.agrawal[at]gov[dot]in या dhirendra.choubey[at]nic[dot]in पर ईमेल के जरिए अग्रिम रूप से भेज सकते हैं। पेंशनभोगी अधिक जानकारी के लिए टेलीफोन नंबर 011-23034746/23034755 पर या उपरोक्त ईमेल-आईडी पर संपर्क कर सकते हैं।


पेंशन प्राप्तकर्ताओं को अपना नाम, पदनाम (जिस पर से वे सेवानिवृत्त हुए थे), पीपीओ संख्या, बैंक की जानकारी, सेवानिवृत्ति की तिथि और टेलीफोन नंबरों के साथ अपने निवास का विवरण देना चाहिए। आवेदन के साथ पेंशन भुगतान आदेश- पीपीओ और शुद्धिपत्र पीपीओ (यदि उपलब्ध हो) / अद्यतित बैंक पासबुक की अंतिम दो पृष्ठों की प्रतियां संलग्न की जानी चाहिए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए लिंक निर्धारित समय पर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS