प्रधानमंत्री मोदी ने सूडान में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

प्रधानमंत्री मोदी ने सूडान में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सूडान में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए आज एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में विदेश मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, सूडान में भारत के राजदूत और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने बैठक के दौरान, सूडान में हाल के घटनाक्रमों का जायजा लिया और विशेष तौर पर फिलहाल पूरे देश में रहने वाले 3,000 से अधिक भारतीय नागरिकों की सुरक्षा की स्थिति पर ताजा जानकारी प्राप्त की।


प्रधानमंत्री ने एक भारतीय नागरिक के निधन पर शोक व्यक्त किया, जो पिछले सप्ताह एक गुमराह व्यक्ति की गोली का शिकार हो गया था।


प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने सभी संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने, घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रखने और सूडान में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा का लगातार मूल्यांकन करने और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री ने आगामी आकस्मिक तौर पर वहां से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने की योजनाओं की तैयारी, तेजी से बदलते सुरक्षा परिदृश्य और विभिन्न विकल्पों की व्यवहार्यता के लिए एक विवरण तैयार करने का निर्देश दिया।


प्रधानमंत्री ने क्षेत्र में पड़ोसी देशों के साथ-साथ सूडान में बड़ी संख्या में नागरिकों के साथ निकट संवाद बनाए रखने के महत्व पर भी जोर दिया।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS