ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात की

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात की


ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री, महामहिम श्री एंथनी अल्बानीस ने आज (10 मार्च, 2023) राष्ट्रपति, श्रीमती द्रौपदी मुर्मु से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की।


प्रधानमंत्री अल्बानीस और उनके प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए, राष्ट्रपति ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंध बहुत ही मैत्रीपूर्ण हैं। दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी ने द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ावा दिया है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह यात्रा भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को और अधिक गति प्रदान करेगी।


राष्ट्रपति ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बढ़ते रक्षा सहयोग और गहरे होते संस्थागत संबंधों पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि दोनों देशों को महत्वपूर्ण खनिजों, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा, साइबर कूटनीति और नवाचार के उभरते क्षेत्रों में अपना व्यावहारिक सहयोग जारी रखना चाहिए।


राष्ट्रपति ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय को मेहनतकश और शांतिप्रिय होने के साथ उद्यमशीलता कौशल के रुप में जाना जाता है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ऑस्ट्रेलिया की सरकार, ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय को एक सुरक्षित, भय-रहित और सकारात्मक वातावरण प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS