उपराष्ट्रपति ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी

 उपराष्ट्रपति ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी


उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उनका संदेश इस प्रकार है-


 “मैं 76वें स्वतंत्रता दिवस के उल्लासपूर्ण अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देता हूं।


आज जब हम विगत पचहत्तर वर्षों में देश की उपलब्धियों का उत्सव मना रहे हैं, हम यह भी याद रखें कि यह आज़ादी कितने कठिन संघर्ष के बाद अर्जित की गई। स्वतंत्रता दिवस हमें उन वीर स्वतंत्रता सेनानियों को स्मरण करने तथा उन्हें श्रद्धांजलि देने का भी अवसर है, जिनके साहस और बलिदान ने हमें एक दमनकारी औपनिवेशिक शासन से मुक्ति दिलायी।


आज, आधुनिक भारत के उन निर्माताओं के प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित करने का भी दिन है जिनके श्रम और संकल्प ने एक संप्रभु, स्थायी और सुदृढ़ गणतंत्र की नींव डाली। आज, भारत संभावनाओं और सामर्थ्य से परिपूर्ण देश है जो सर्वांगीण विकास के पथ पर तेज़ी से आगे बढ़ रहा है।


आज जब हम आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, यह समय है कि हमारे महान क्रांतिकारियों और स्वाधीनता सेनानियों की प्रेरणादायक शौर्यगाथाऐं बारंबार सुनी और सुनायी जाएं जिससे हमारी युवा पीढ़ी को देशभक्ति, बलिदान तथा सेवा जैसे सद्गुणों को आत्मसात करने की प्रेरणा मिल सके।


आज इस स्वाधीनता दिवस के अवसर पर हम ‘भारत’ के सभ्यतागत संस्कारों तथा संवैधानिक मूल्यों के प्रति पुनः कटिबद्ध हों तथा एक समावेशी, प्रगतिशील और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए स्वयं को समर्पित करें।”

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS