राष्ट्रीय युवा केंद्र संगठन नई परिवर्तनकारी अग्निपथ योजना देशभर के युवाओं तक पहुंचाएगा

राष्ट्रीय युवा केंद्र संगठन नई परिवर्तनकारी अग्निपथ योजना देशभर के युवाओं तक पहुंचाएगा


राष्ट्रीय युवा केंद्र संगठन (एनवाईकेएस) नए परिवर्तनकारी बदलाव 'अग्निपथ योजना' की मुख्य विशेषताओं को उजागर करने और युवाओं के बीच लोकप्रिय बनाने के लिए मिशन मोड में इसे देश भर के युवाओं तक पहुंचाएगा।


इस संबंध में युवा कार्यक्रम सचिव श्री संजय कुमार द्वारा 16 जून, 2022 को एनवाईकेएस के क्षेत्रीय निदेशकों, राज्य निदेशकों, उप-निदेशकों और जिला युवा अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से एक बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें योजना की दूरगामी पहुंच के लिए आवश्यक कदम उठाने पर चर्चा की गई।


बैठक के दौरान योजना की मुख्य विशेषताओं और अन्य विवरणों के साथ इसके लाभों को रेखांकित किया गया। इस बात पर जोर दिया गया कि एनवाईकेएस इस परिवर्तनकारी योजना के बारे में जानकारी का प्रसार करने के लिए अपने क्षेत्रीय अधिकारियों के अलावा युवा मंडलों या अन्य सभी जमीनी स्तर के युवाओं तथा सभी हितधारकों को शामिल करेगा और बड़ी संख्या में लोगों के बीच विशेष रूप से 17.5 वर्ष से 21 वर्ष के आयु वर्ग के युवाओं यानी संभावित आवेदकों के बीच अग्निपथ योजना का संदेश फैलाया जायेगा।


अधिक से अधिक नागरिकों तक पहुंचने के इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए और रणनीति के एक हिस्से के रूप में व्यक्तिगत तथा सहकर्मी संपर्क, टेलीफोन / व्हाट्सएप के माध्यम से बल्क मैसेजिंग तथा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग, घर-घर जाकर संपर्क और एनवाईकेएस के चल रहे कार्यक्रमों के प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जायेगा।


एनवाईकेएस की जमीनी स्तर की मशीनरी को इस आउटरीच कार्यक्रम को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से अधिकतम युवा स्वयंसेवकों को जुटाने के लिए कहा गया है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS