जालौन : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने गौ आश्रय और मोक्षधाम पार्क का निरीक्षण किया

जालौन : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने गौ आश्रय और मोक्षधाम पार्क का निरीक्षण किया

जालौन : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने गौ आश्रय और मोक्षधाम पार्क का निरीक्षण किया

जालौन, उरई : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कान्हा उपवन गौ आश्रय स्थल ग्राम सरसौखी व अमृत योजना के तहत अमित पार्क फेस 3 और मोक्षधाम पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने सर्वप्रथम कान्हा उपवन गौ आश्रय स्थल का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

कान्हा उपवन गौ आश्रय स्थल पर 170 पशु मौजूद मिले। 

उन्होंने कहा कि पशुओं के लिए पानी, छाया, भूसा की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता रहे। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि कान्हा उपवन गौशाला में चारों तरफ पौधे लगाए जाएं। 

उन्होंने कहा कि गोबर खुले में न फेंका जाए इसके लिए गोबर से कंपोस्ट खाद बनाया जाए। उन्होंने कहा कि कंपोस्ट खाद के लिए कंपोस्ट पित बनाया जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि कान्हा उपवन गौशाला को मॉडल रूप में विकसित किया जाए। 

उसके उपरांत जिलाधिकारी ने अमित पार्क व मोक्ष धाम पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जूनियर इंजीनियर ना होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए के पार्क में बच्चों के खेलने के लिए झूला लगाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 2 साल से पाक बनाया जा रहा है जो अभी तक पूर्ण नहीं किया जा सका उन्होंने संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने मोक्ष धाम पार्क के निरीक्षण के दौरान पार्क में पानी भरा पाया जिस पर उन्होंने संबंधित पर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द पार्क से पानी निकाला जाए और मिट्टी डालकर इसको समतल किया जाए। 

उन्होंने पार्क के ऊपर से विद्युत तार को देखते हुए स्टूमेंट बनाकर अलग शिफ्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अमृत योजना के तहत नगर में पांच पार्क विकसित किए जा रहे हैं सभी पार्क जल्द से जल्द पूर्ण कराए जाएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट सुनील शुक्ला, चीफ ट्रेजरी ऑफिसर आशुतोष चतुर्वेदी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ओम प्रकाश, चेयरमैन अनिल बहुगुणा, नगर नियोजन अनुरुद्ध त्रिपाठी, अपर जिला सूचना अधिकारी पंकज कुमार सहित आदि अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS