जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में नगर पालिकाओं / नगर पंचायत के कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई

उरई : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कलेक्ट्रेट सभागार में कल देर शाम नगर निकाय के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनके द्वारा किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिए कि नगर में साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए। 

उन्होंने कहा गलियों में होने वाले कूड़े को दैनिक रूप में उठाकर उसका निस्तारण करें। उन्होंने साफ सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए डोर टू डोर कूड़ा उठाने की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नालियों की साफ-सफाई व भवन निर्माण आदि की सामग्री जो सड़कों पर पड़ी रहती है उसका निरीक्षण करते हुए संबंधित को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने अधिशासी अधिकारी को स्वयं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होंने सभी नगर निकायों में साफ सफाई व्यवस्था को ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर पालिका द्वारा गाड़ियों में कूड़ा ले जाते समय कूड़े को पूरी तरह से ढक कर ले जाएं। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों को कहा कि अधिकतर देखा जा रहा है कि मेन सड़कों पर कूड़े का ढेर लगे हुए हैं जो बिल्कुल अनुचित है। 

उन्होंने सभी संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि सड़कों पर कहीं भी कूड़े के ढेर नहीं दिखने चाहिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कूड़े को डंपिंग के लिए आबादी से दूर क्षेत्र में स्थान चिन्हित करें वहीं पर कूड़े का डंप लगाया जाए।उन्होंने कहा कि कूड़ा निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि जो निर्माण कार्य 3 महीने से लंबित पड़े हुए हैं ऐसे सभी ठेकेदारों को चिन्हित कर ब्लैक लिस्टेड किया जाए। उन्होंने कहा कि अधूरे पड़े निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाए। 

उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि लापरवाह अधिकारियों को भी चिन्हित कर कार्यवाही की जाएगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूनम निगम, उप जिला अधिकारी गुलाब सिंह समस्त अधिशासी अधिकारी आदि संबंधित अधिकारी मौजूद रहे

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS