उरई, जालौन : टीकाकरण की रफ्तार नहीं बढ़ पा रही है, लोग वैक्सीन लगवाने नहीं जा रहे

उरई, जालौन : नहीं बढ़ पा रही टीकाकरण की रफ्तार, लोग वैक्सीन के लिए नहीं आ रहे आगे

उरई, जालौन : टीकाकरण की रफ्तार नहीं बढ़ पा रही है। लोग वैक्सीन लगवाने नहीं जा रहे है। 

हालांकि स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन को लेकर तमाम कवायद कर रहा है लेकिन टीकाकरण के लिए लोग आगे नहीं आ रहे है। सोमवार को नदीगांव सीएचसी के अंतर्गत भेड़ पीएचसी में डॉ राजेश निरंजन के नेतृत्व में एएनएम प्रीति पटेल, अनीता पाल, ज्योति शुक्ला टीम ने दस लोगों का टीकाकरण किया। टीकाकरण कराने एमएलसी रमा निरंजन भी पहुंची। उन्हें एएनएम ज्योति शुक्ला ने टीका लगाया। 

इस दौरान वह चिकित्सीय पर्यवेक्षण में आधा घंटे रही। कहा कि उन्हें टीकाकरण के बाद किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। स्वास्थ्य कर्मी पूरी निपुणता से टीकाकरण कर रहे हैं। एमएलसी डॉ आरपी निरंजन भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी को टीका जरूर लगवाना चाहिए। उन्होंने कोविड गाइल लाइन का पालन करने को भी कहा।

उधर जालौन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को डॉ. सहन बिहारी गुप्ता व संजय सिंह के नेतृत्व में तहसील परिसर में कर्मचारियों की कोरोना टेस्टिंग की। शिविर में 30 कर्मचारियों की कोरोना टेस्टिंग की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। कुछ लोगों को जुखाम, खांसी के लक्षण मिलने पर होने पर उन्हें दवा वितरित की गई। टीम ने उन्हें नियमित दवा लेने व किसी भी तरह की लापरवाही न करने की हिदायत दी है। उन्हें हमेशा मुंह पर मास्क लगाए रहने और परिवार में भी लोगों से मिलने जुलने से परहेज रखने की हिदायत दी है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS