जालौन: पत्रकारों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज कराने के विरोध में नगर के पत्रकारों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा

जालौन: पत्रकारों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज कराने के विरोध में नगर के पत्रकारों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा City journalists sub

जालौन : पत्रकारों के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अभद्रता कर उनका उत्पीडऩ करने एवं पत्रकारों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज कराने के विरोध में नगर के पत्रकारों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। जिसमें उन्होंने उक्त मामलों की जांच कराने एवं दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कराने की मांग की है।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की इसी तानाशाही के खिलाफ उपजा के तहसील अध्यक्ष महेश स्वर्णकार व अखिल भारतीय पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष अनुराग श्रीवास्तव के नेतृत्व में नगर के पत्रकारों ने जिलाधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार बलराम गुप्ता को सौंपकर बताया कि नगर में एसडीएम गुलाब सिंह ने कोरोना कफ्र्यू की कवरेज कर रहे पत्रकारों को न सिर्फ उनके काम से रोका बल्कि ध्वनि विस्तारक यंत्र पर सार्वजनिक रूप से उनके साथ अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया। एक वायरल रिकॉर्डिंग में एसडीएम एक महिला के साथ भी अभद्र शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। एसडीएम की तानाशाही से नगर के पत्रकारों में रोष व्याप्त है। वहीं, उरई में मंडी चौकी इंचार्ज की लापरवाही को उजागर करने के मामले में उरई कोतवाली में अज्ञात पत्रकारों के खिलाफ न सिर्फ फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया बल्कि सीओ सदर द्वारा पत्रकारों के साथ अभद्रता भी की गई। ग्रामीण क्षेत्रों में भी पत्रकारों के खिलाफ  झूठे मुकदमे दर्ज किए गए हैं। जिसके चलते पत्रकारों में आक्रोश है। पत्रकारों ने मांग की है कि पत्रकारों की संवैधानिक स्वतंत्रता पर हमला करने वाले पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ  निष्पक्ष जांच कराई जाए एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस दौरान गंगाराम चौरसिया, आलोक खन्ना, शाकिर हसन वारिसी, जितेंद्र सिंह सेंगर बब्लू महिया, विवेक मिश्रा, सुनील श्रीवास्तव, राकेश प्रजापति, बृजेश उदैनिया, धर्मेंद्र सिंह चौहान, राजेंद्र बाथम, जावेद अख्तर, पुष्पेंद्र यादव, महेश चौधरी, प्रदीप गुप्ता, पवन याज्ञिक, राहुल राजावत, आलोक शर्मा, कपिल सोनी, रामकेश साहू, रईस खान, ब्रह्मकिशोर श्रीवास्तव, भगवती शरण मिश्रा,अनुराग अग्रवाल, कौशल किशोर श्रीवास्तव, नीरज, अफजाल अहमद आदि मौजूद रहे।

माधौगढ़ : तहसील क्षेत्र के दो दर्जन पत्रकारों ने पुलिस द्वारा पत्रकारों पर हो रही कार्रवाई को लेकर डीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सालिकराम को सौंपा। 

ज्ञापन में कहा गया है कि पत्रकार पुलिस की दमनकारी एंव उत्पीडऩ की कार्यवाही के शिकार हो रहे हैं। चौकी प्रभारी अभिषेक  सिंह की खबर प्रकाशित होने पर अज्ञात पत्रकारों के खिलाफ  कोतवाली उरई में मामला दर्ज कर लिया गया है। शीघ्र मामला वापस नहीं लिया गया तो पत्रकार आंदोलनात्मक रवैया अपनाने को बाध्य होंगे। इस दौरान में सुरेंद्र श्रीवास्तव, मानसिंह, राजा राजावत, प्रिंस द्विवेदी, ओविंद सिंह, दीपक, अखिलेश सविता, अवधेश, मनोज शिवहरे, वेदप्रकाश, महेंद्र गौतम आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS