जालौन: कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने का समय बदला

जालौन: कोविशील्ड की दूसरी डोज लगवाने का समय बदला, अब 84 दिन बाद ही लग पाएगी कोविशील्ड टीके की दूसरी डोज़

कोविशील्ड की दूसरी डोज लगवाने का समय बदला,

अब 84 दिन बाद ही लग पाएगी कोविशील्ड टीके की दूसरी डोज़

जालौन, 18 मई 2021 : कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की दोनों डोज़ के बीच के अंतराल को बढ़ा दिया गया है। अभी 45 दिन बाद दूसरी डोज लगाई जा रही थी। अब बढ़ाकर 84 दिन कर दी गई है।  इसका अपडेट रजिस्ट्रेशन साइट पर भी डाल दिया गया है। अब पहली डोज़ लगवाने के 84 दिन बाद ही लाभार्थी दूसरी डोज़ लगवा सकते हैं। 

यह जानकारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ० सत्यप्रकाश ने दी।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी एक पत्र का हवाला देते हुए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि अब कोविशील्ड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज़ में 84 दिन के अंतर के बाद ही केंद्र पर जाकर टीका लगवाना संभव हो पाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक 45 वर्ष से ऊपर के लाभार्थी निर्धारित केंद्र पर बिना पूर्व पंजीकरण के टीका लगवा रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि 18 से 44 वर्ष की आयु के लाभार्थियों का टीकाकरण की सुविधा फिलहाल जालौन जनपद में शुरू नहीं हुई है। जैसे ही शासन का आदेश आता है, टीकाकरण शुरू करा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक करीब एक लाख 20 हजार लाभार्थियों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें करीब एक लाख को पहली डोज और करीब 22 हजार को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण सभी के लिए जरूरी है। इससे कोरोना जैसी बीमारी से बचाव होता है। किसी तरह का भ्रम न पाले। टीकाकरण जरूर करवाएं।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS