IPL : क्राइम ब्रांच टीम ने पकड़ा लाखों का सट्टा

क्राइम ब्रांच टीम ने पकड़ा लाखों का सट्टा  क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, गिरफ्तार हुये आईपील सट्टेबाज  थाना हरवंश मोहाल क्षेत्र के होटल मेफेयरइन में चल रहा था आईपीएल सट्टे का कारोबार  सट्टेबाजों से बरामद हुई बड़ी रक़म 19,05,000 रू (उन्नीस लाख पाँच हजार रू) व अन्य सामान  सट्टेबाज IPL के अलावा अन्य देशों की लीग में भी सट्टा लगवाते थे  विदेशी खातों से भी पैसों के ट्रांजेक्शन के साक्ष्य मिले हैं  उच्चाधिकारियों ने टीम को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की  श्रीमान पुलिस आयुक्त महोदय के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान में पुलिस उपायुक्त अपराध महोदय व अपर पुलिस उपायुक्त, अपराध महोदय के कुशल पर्यवेक्षण में दिनांक 13.04.2024 को अपराध शाखा कमिश्नरेट कानपुर नगर द्वारा आईपीएल खिलवाने वाले गैंग के लीडर व सदस्यों को गिरफ्तार किया गया गया।  घटना का संक्षिप्त विवरण - दिनांक 13.04.2024 को थाना हरवंश मोहाल चौकी हरवंशमोहाल क्षेत्र के होटल मेफेयर इन में आईपीएल/सट्टा खिलवाने वाले गैंग द्वारा सट्टा का संचालन किया जा रहा है, मुखबिर खास की सूचना पर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा दबिश देकर आईपीएल संचालक व सदस्यों को गिरफ्तार कर थाना हरवंश मोहाल कानपुर नगर पर अभियोग सं0- 43/24 धारा » जुआं अधि0 पंजीकृत कराया गया तथा अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है।     पूछताछ का विवरण अभियुक्तगणो से प्रारम्भिक पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि हम लोग CricketMazza ऐप में आने वाले रेट के अनुरूप भाव लगाकर आई.पी.एल. के मैचों पर जीत हार का सट्टा मोबाइल पर अपने एजेन्टों के माध्मय से करवाते हैं। जीत हार की लेन देन का सारा हिसाब हमारे गैंग का साथी रोहित गुप्ता अपने एजेन्ट के माध्यम से कराता है तथा सारा हिसाब किताब लैपटाप में मौजूद I ASSISTANT साफ्टवेयर के माध्यम से आई.पी.एल. मैच में सट्टे की बोली लगाने बाले लोगो का विवरण तथा लाभ हानिका परिणाम प्रदर्शित होता है। IPL के अलावा अन्य देशों की लीग में भी सट्टा लगवाते थे, विदेशी खातों से भी पैसों के ट्रांजैक्शन के साक्ष्य मिले हैं, जिसका अन्वेशण गहनता से किया जा रहा है। अभियुक्तगण चकेरी, किदवई नगर आदि थानों से पूर्व में जुआ सट्टा के मुकदमों में जेल जाने की बात भी सामने आयी है, अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

क्राइम ब्रांच टीम ने पकड़ा लाखों का सट्टा

क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, गिरफ्तार हुये आईपील सट्टेबाज

थाना हरवंश मोहाल क्षेत्र के होटल मेफेयरइन में चल रहा था आईपीएल सट्टे का कारोबार

सट्टेबाजों से बरामद हुई बड़ी रक़म 19,05,000 रू (उन्नीस लाख पाँच हजार रू) व अन्य सामान

सट्टेबाज IPL के अलावा अन्य देशों की लीग में भी सट्टा लगवाते थे

विदेशी खातों से भी पैसों के ट्रांजेक्शन के साक्ष्य मिले हैं

उच्चाधिकारियों ने टीम को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की

श्रीमान पुलिस आयुक्त महोदय के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान में पुलिस उपायुक्त अपराध महोदय व अपर पुलिस उपायुक्त, अपराध महोदय के कुशल पर्यवेक्षण में दिनांक 13.04.2024 को अपराध शाखा कमिश्नरेट कानपुर नगर द्वारा आईपीएल खिलवाने वाले गैंग के लीडर व सदस्यों को गिरफ्तार किया गया गया।

घटना का संक्षिप्त विवरण - दिनांक 13.04.2024 को थाना हरवंश मोहाल चौकी हरवंशमोहाल क्षेत्र के होटल मेफेयर इन में आईपीएल/सट्टा खिलवाने वाले गैंग द्वारा सट्टा का संचालन किया जा रहा है, मुखबिर खास की सूचना पर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा दबिश देकर आईपीएल संचालक व सदस्यों को गिरफ्तार कर थाना हरवंश मोहाल कानपुर नगर पर अभियोग सं0- 43/24 धारा » जुआं अधि0 पंजीकृत कराया गया तथा अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है।

 

पूछताछ का विवरण अभियुक्तगणो से प्रारम्भिक पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि हम लोग CricketMazza ऐप में आने वाले रेट के अनुरूप भाव लगाकर आई.पी.एल. के मैचों पर जीत हार का सट्टा मोबाइल पर अपने एजेन्टों के माध्मय से करवाते हैं। जीत हार की लेन देन का सारा हिसाब हमारे गैंग का साथी रोहित गुप्ता अपने एजेन्ट के माध्यम से कराता है तथा सारा हिसाब किताब लैपटाप में मौजूद I ASSISTANT साफ्टवेयर के माध्यम से आई.पी.एल. मैच में सट्टे की बोली लगाने बाले लोगो का विवरण तथा लाभ हानिका परिणाम प्रदर्शित होता है। IPL के अलावा अन्य देशों की लीग में भी सट्टा लगवाते थे, विदेशी खातों से भी पैसों के ट्रांजैक्शन के साक्ष्य मिले हैं, जिसका अन्वेशण गहनता से किया जा रहा है। अभियुक्तगण चकेरी, किदवई नगर आदि थानों से पूर्व में जुआ सट्टा के मुकदमों में जेल जाने की बात भी सामने आयी है, अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS