क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाने वाले 3 अभियुक्त गिरफ्तार


क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाने वाले 03 और अभियुक्तगणों को 14 लाख रुपयों के साथ क्राइम ब्रांच पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया। पूर्व में 03 अभियुक्तगण गिरफ्तार कर 19 लाख रुपये बरामद किये गये थे। अब तक की कुल कार्यवाही में 06 अभियुक्तगण से 33 लाख रुपये बरामद किये जा चुके हैं। पुलिस आयुक्त महोदय ने क्राइम ब्रांच की टीम को ₹50,000/- नगद इनाम देने की घोषणा की

क्रिकेट में सट्टा लगाने वाले 3 अभियुक्तगण गिरफ्तार

पुलिस आयुक्त महोदय के निर्देशन मे अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपायुक्त अपराध महोदय एवं अपर पुलिस उपायुक्त अपराध के कुशल पर्वेक्षण मे तथा सहायक पुलिय आयुक्त, अनवरगंज एवं सहायक पुलिस आयुक्त अपराध के नेतृत्व मे आज दिनांक 14-04-2024 को क्रमशः सर्विलांस एवं स्वाट/एस०ओ०जी० टीम प्रभारी द्वारा मय अपराध शाखा की टीम के द्वारा आईपीएल मैच में सट्टा खिलवाने वाले गैंग के 3 वांछित सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सट्टे के 14 लाख रुपए बरामद करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की।

उच्चाधिकारियों ने टीम को 50,000/- का पुरुस्कार देने की घोषणा की।

घटना का संक्षिप्त विवरण :-

कल दिनांक 13-04-2024 को होटल मेफेयर इन में पकड़े गए सट्टा खिलाने वाले गैंग के वांछित सदस्यों को गिरफ्तार करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सर्विलांस प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार पाण्डेय एवं एस०ओ०जी० प्रभारी निरीक्षक श्री जनार्दन सिंह यादव की टीम को लगाया गया था। दोनो टीमों द्वारा गैंग के अन्य वांछित सदस्यों रोहित गुप्ता आदि की पतारसी सुरागरसी की जा रही थी। इसी क्रम में आज दिनाक 14-04-2024 को मुखबिर एवं सर्विलांस के माध्यम से प्राप्त सूचना के आधार पर अभियुक्तगण (1) रोहित गुप्ता को उसके दो साथी अभियुक्तगणों (2) विनोद गुप्ता एवं (3) बाल किशन गुप्ता के साथ मय स्कूटी के फायर स्टेशन, टाट मील के पास से करीब 10:40 बजे दिन में गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सट्टे का करीब 14 लाख रुपया एवं सट्टे से संबंधित हिसाब के कागजात बरामद करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की। अभियुक्तगणों के विरुद्ध मु0अ0स0 43/2024 धारा 3 / 4 जुआ अधिनियम थाना हरबंश मोहाल पर पूर्व से पंजीकृत है।

पूछताछ का विवरण :-

अभियुक्तगणो से गहनता से पूछताछ की गयी तो उन्होने बताया कि हम लोग आईपीएल के माध्यम से सट्टा खिलवाते है तथा नम्बरो पर सट्टा खेलने वाले लोग शहर के विभिन्न क्षेत्रो मे हमारे एजेन्टो के माध्यम से नम्बर प्राप्त कर फोन पर सट्टा लगाते है। रोहित गुप्ता ने बताया कि हम लोग लखनऊ और आगरा के कुछ लोगों से भी जुड़े हैं, उनके माध्यम से भी ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के द्वारा सट्टा खिलवाते हैं। कल होटल मेफेयर इन में पकड़े गए हमारे साथियों में सुनित आनंद, सुमित गुप्ता और मेरा भाई राहुल @ मुदित आदि हैं। हम लोग होटलों में कमरे लेकर IPL मैच के दौरान ऑनलाइन रहकर लोगों से बुकिंग करते हैं। होटल से सट्टा संचालित करना आसान होता है क्योंकि होटल में जल्दी जल्दी स्थान बदल बदल कर सट्टा संचालित करने में आसानी होती है। अभियुक्तगणों से विस्तृत पूछ ताछ कर अन्य संलिप्त लोगों के बारे मे भी जानकारी की जा रही है तथा बाद वैधानिक कार्यवाही अभियुक्तगणों को न्यायिक अभिरक्षा मे रिमांड माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS