विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिये प्रतिबद्ध राज्य सरकार

विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिये प्रतिबद्ध राज्य सरकार  आयुष राज्य मंत्री श्री कावरे ने ग्राम हट्टा में किया महाविद्यालय का शुभारंभ    भोपाल : प्रदेश में विद्यार्थियों को स्कूल शिक्षा के साथ महाविद्यालयीन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके, इसके लिये राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उच्च शिक्षा के लिये आवश्यकता के अनुसार महाविद्यालय प्रारंभ किये जा रहे हैं। आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रामकिशोर 'नानो' कावरे सोमवार को बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र के ग्राम हट्टा में नवीन महाविद्यालय के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल में करीब 74 लाख रूपये की लागत से बनाये गये अतिरिक्त कक्षों का लोकार्पण भी किया।    विकास पर्व की चर्चा करते हुए श्री कावरे ने कहा कि यह पर्व जन-सामान्य को सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देने का पर्व भी है। प्रदेशभर में 14 अगस्त तक विकास पर्व व्यापक स्तर पर मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि ग्राम हट्टा में महाविद्यालय भवन के लिये 10 एकड़ भूमि चिन्हित कर ली गई है। राज्य में महिलाओं के सशक्तिकरण का उल्लेख करते हुए उन्होंने बताया कि लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना योजना ने प्रदेश की महिलाओं में नया आत्म-विश्वास पैदा किया है।    मिशन इन्द्रधनुष के प्रथम चरण का शुभारंभ    राज्य मंत्री श्री कावरे ने ग्राम हट्टा में मिशन इन्द्रधनुष अभियान के प्रथम चरण का शुभारंभ किया। उन्होंने नागरिकों से मध्यप्रदेश को मीजल्स रूबेला मुक्त प्रदेश बनाने सक्रिय सहयोग देने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि मिशन इन्द्रधनुष 7 से 12 अगस्त, 11 से 16 सितम्बर और 9 से 14 अक्टूबर, 2023 को एक साथ पूरे प्रदेश में मनाया जायेगा। इन दिनों में शिशुओं के टीकाकरण का कार्य किया जायेगा।

विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिये प्रतिबद्ध राज्य सरकार

आयुष राज्य मंत्री श्री कावरे ने ग्राम हट्टा में किया महाविद्यालय का शुभारंभ


भोपाल : प्रदेश में विद्यार्थियों को स्कूल शिक्षा के साथ महाविद्यालयीन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके, इसके लिये राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उच्च शिक्षा के लिये आवश्यकता के अनुसार महाविद्यालय प्रारंभ किये जा रहे हैं। आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रामकिशोर 'नानो' कावरे सोमवार को बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र के ग्राम हट्टा में नवीन महाविद्यालय के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल में करीब 74 लाख रूपये की लागत से बनाये गये अतिरिक्त कक्षों का लोकार्पण भी किया।


विकास पर्व की चर्चा करते हुए श्री कावरे ने कहा कि यह पर्व जन-सामान्य को सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देने का पर्व भी है। प्रदेशभर में 14 अगस्त तक विकास पर्व व्यापक स्तर पर मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि ग्राम हट्टा में महाविद्यालय भवन के लिये 10 एकड़ भूमि चिन्हित कर ली गई है। राज्य में महिलाओं के सशक्तिकरण का उल्लेख करते हुए उन्होंने बताया कि लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना योजना ने प्रदेश की महिलाओं में नया आत्म-विश्वास पैदा किया है।


मिशन इन्द्रधनुष के प्रथम चरण का शुभारंभ


राज्य मंत्री श्री कावरे ने ग्राम हट्टा में मिशन इन्द्रधनुष अभियान के प्रथम चरण का शुभारंभ किया। उन्होंने नागरिकों से मध्यप्रदेश को मीजल्स रूबेला मुक्त प्रदेश बनाने सक्रिय सहयोग देने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि मिशन इन्द्रधनुष 7 से 12 अगस्त, 11 से 16 सितम्बर और 9 से 14 अक्टूबर, 2023 को एक साथ पूरे प्रदेश में मनाया जायेगा। इन दिनों में शिशुओं के टीकाकरण का कार्य किया जायेगा।


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS