खुदरा रसद भंडार की जांच की जाए: उपभोक्‍ता कार्य विभाग सचिव

उपभोक्‍ता कार्य विभाग के सचिव ने खुदरा व्यापारियों को आमजन के लिए दालों की उपलब्धता सुनिश्चित बनाए रखने में सहयोग करने के निर्देश दिये

खुदरा रसद भंडार की जांच की जाए: उपभोक्‍ता कार्य विभाग सचिव

उपभोक्ता कार्य विभाग के सचिव श्री रोहित कुमार सिंह ने एक बैठक में फुटकर विक्रेताओं को खुदरा रसद भंडार व्यवस्था को इस तरह से बनाए रखने सलाह दी है कि कीमतों में वृद्धि होने से आम परिवारों की दालों की खपत पर किसी भी तरह से बुरा असर न पड़ने पाए। श्री रोहित कुमार सिंह ने आज रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आरएआई) और प्रमुख संगठित खुदरा विक्रेताओं के साथ बैठक में भाग लिया। सचिव ने उन्हें यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि दालों, विशेष रूप से अरहर की दाल के लिए खुदरा मार्जिन को अनुचित स्तर पर न रखा जाए।


इस अवसर पर खुदरा व्यापार के फुटकर विक्रेताओं ने सरकार के साथ पूर्ण सहयोग करने के प्रति अपनी वचनबद्धता व्यक्त की। उन सभी ने आश्वासन भी दिया कि दालों की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए सभी तरह से हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।


खुदरा संघों और प्रमुख संगठित खुदरा व्यापार समितियों के साथ आज आयोजित हुई बैठक उपभोक्ताओं के लिए दालों की उपलब्धता तथा किफायती कीमत सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दलहन मूल्य श्रृंखला के हितधारकों के साथ की गई बैठकों की श्रृंखला का ही एक हिस्सा है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS