दहेज के लिए पत्नी की जलाकर हत्या करने वाला पति गिरफ्तार

दहेज के लिए पत्नी की जलाकर हत्या करने वाला पति गिरफ्तार  रिपोर्ट :- विजय द्विवेदी    रामपुरा , जालौन : दहेज के लिए पत्नी का उत्पीड़न करके आग लगाकर जान से मारने के आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।  रामपुरा थाना अंतर्गत ग्राम झरेला निवासी अनंत कुमार पुत्र दीनदयाल को रामपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । बताया जाता है कि अनंत कुमार का विवाह 18 फरवरी 2020 को पिंकी पुत्री भागीरथ निवासी छानी अहीर थाना सिरसा कलार के साथ विधि पूर्वक संपन्न हुआ था । पिता ने अपनी पुत्री के विवाह में सामर्थ्य अनुसार भरपूर दहेज दिया था लेकिन पिंकी का पति अनंत कुमार व उसके माता-पिता चार पहिया कार की मांग करते हुए पिंकी की मारपीट कर उत्पीड़न करते थे व जान से मारने की धमकी देते रहते थे । अपनी मांग पूरी न होने पर अनंत कुमार पुत्र दीनदयाल, दीनदयाल पुत्र आछेलाल , श्रीमती पुष्पा देवी पत्नी दीनदयाल निवासी झरैला थाना रामपुरा ने 27 दिसंबर 2022 को पिंकी की मारपीट कर मरणासन्न कर दिया तदोपरांत आग लगाकर उसकी हत्या कर दी। रामपुरा थाना पुलिस ने मृतक के पिता भागीरथ की तहरीर के आधार पर अपेक्षित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर मृतका के स्वसुर दीनदयाल को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था लेकिन पति अनंत कुमार मौके से फरार हो गया था । आज मुखबिर की सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष रामपुरा राजीव कुमार सिंह बैस ने उसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की हैं। गिरफ्तार अभियुक्त को संबंधित न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

दहेज के लिए पत्नी की जलाकर हत्या करने वाला पति गिरफ्तार

रिपोर्ट :- विजय द्विवेदी


रामपुरा , जालौन : दहेज के लिए पत्नी का उत्पीड़न करके आग लगाकर जान से मारने के आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

रामपुरा थाना अंतर्गत ग्राम झरेला निवासी अनंत कुमार पुत्र दीनदयाल को रामपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । बताया जाता है कि अनंत कुमार का विवाह 18 फरवरी 2020 को पिंकी पुत्री भागीरथ निवासी छानी अहीर थाना सिरसा कलार के साथ विधि पूर्वक संपन्न हुआ था । पिता ने अपनी पुत्री के विवाह में सामर्थ्य अनुसार भरपूर दहेज दिया था लेकिन पिंकी का पति अनंत कुमार व उसके माता-पिता चार पहिया कार की मांग करते हुए पिंकी की मारपीट कर उत्पीड़न करते थे व जान से मारने की धमकी देते रहते थे । अपनी मांग पूरी न होने पर अनंत कुमार पुत्र दीनदयाल, दीनदयाल पुत्र आछेलाल , श्रीमती पुष्पा देवी पत्नी दीनदयाल निवासी झरैला थाना रामपुरा ने 27 दिसंबर 2022 को पिंकी की मारपीट कर मरणासन्न कर दिया तदोपरांत आग लगाकर उसकी हत्या कर दी। रामपुरा थाना पुलिस ने मृतक के पिता भागीरथ की तहरीर के आधार पर अपेक्षित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर मृतका के स्वसुर दीनदयाल को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था लेकिन पति अनंत कुमार मौके से फरार हो गया था । आज मुखबिर की सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष रामपुरा राजीव कुमार सिंह बैस ने उसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की हैं। गिरफ्तार अभियुक्त को संबंधित न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS