उरई : बगैर अनुमति उठाई ठेकेदार ने खेतों से मिट्टी, खेत बन गए खाई

बगैर अनुमति उठाई ठेकेदार ने खेतों से मिट्टी, खेत बन गए खाई  पानी भरने से नहीं हो पा रही बु‍वाई, किसानों ने जिलाधिकारी से शिकायत कर मांगा मुआवजा    उरई (जालौन) : पहाड़गांव से भेंपता जाने वाली करीब पांच किलोमीटर लंबी सड़क में ठेकेदार ने रातों रात खेत में पड़ी मिट्टी उठा ली। सुबह जब किसान खेतों पर पहुंचे तो उनके खाते बड़ी खाई जैसे नजर आए। खेतों में पानी भरा हुआ था। किसानों ने जब इसका विरोध किया ​तो ठेकेदार के गुर्गों ने धमकाया। भयभीत किसानों ने जिलाधिकारी से शिकायत कर जांच की मांग की है।    पहाड़गांव के पास खेतों से होकर भेंपता की ओर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इस समय खेतों में बारिश का पानी भरा हुआ है। खेतों में बुवाई नहीं हो पाई है। इसी बीच ठेकेदार ने रातों रात खेतों की मिट्टी उठवाकर सड़क पर डाल दी है। जिसकी वजह से खेतों में पानी भर गया है और उनकी फसल की बु​वाई और लेट हो गई है। किसानों का कहना है कि सुबह जब उन्होंने देखा तो पता चला कि उनकी बगैर सहमति के उनके खेतों की मिट्टी उठा ली गई है। जिससे उनका नुकसान हुआ है। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो ठेकेदार के गुर्गों ने उनके साथ अभद्रता की। भयभीय किसान ध्रुवनारायण, रवींद्र कुमार, सुनील कुमार, रविकांत राजपूत, नीरज कुमार, राजेश राजपूत, ब्रजेश, जगजीवन राम, कृष्ण कुमार, ह्दयनारायण जैसे कई किसानों ने बताया कि ठेकेदार ने दो दर्जन से अधिक किसानों के खेतों से मिट्टी उठाई है। जिसकी वजह से खेत खाई जैसे हो गई है और पानी भर गया है। पानी की निकासी न होने के कारण किसान परेशान है। ठेकेदार धमका रहे है। किसानों ने जिलाधिकारी को शिकायतीपत्र देकर बताया कि खेतों से मिट्टी उठाए जाने के कारण उनकी बुवाई लेट हो रही है। किसानों ने ​खेतों से उठाई गई मिट्टी का मुआवजा देने और पानी निकासी के लिए पुलिया बनवाने की मांग की है।

बगैर अनुमति उठाई ठेकेदार ने खेतों से मिट्टी, खेत बन गए खाई

पानी भरने से नहीं हो पा रही बु‍वाई, किसानों ने जिलाधिकारी से शिकायत कर मांगा मुआवजा


उरई (जालौन) : पहाड़गांव से भेंपता जाने वाली करीब पांच किलोमीटर लंबी सड़क में ठेकेदार ने रातों रात खेत में पड़ी मिट्टी उठा ली। सुबह जब किसान खेतों पर पहुंचे तो उनके खाते बड़ी खाई जैसे नजर आए। खेतों में पानी भरा हुआ था। किसानों ने जब इसका विरोध किया ​तो ठेकेदार के गुर्गों ने धमकाया। भयभीत किसानों ने जिलाधिकारी से शिकायत कर जांच की मांग की है।


पहाड़गांव के पास खेतों से होकर भेंपता की ओर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इस समय खेतों में बारिश का पानी भरा हुआ है। खेतों में बुवाई नहीं हो पाई है। इसी बीच ठेकेदार ने रातों रात खेतों की मिट्टी उठवाकर सड़क पर डाल दी है। जिसकी वजह से खेतों में पानी भर गया है और उनकी फसल की बु​वाई और लेट हो गई है। किसानों का कहना है कि सुबह जब उन्होंने देखा तो पता चला कि उनकी बगैर सहमति के उनके खेतों की मिट्टी उठा ली गई है। जिससे उनका नुकसान हुआ है। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो ठेकेदार के गुर्गों ने उनके साथ अभद्रता की। भयभीय किसान ध्रुवनारायण, रवींद्र कुमार, सुनील कुमार, रविकांत राजपूत, नीरज कुमार, राजेश राजपूत, ब्रजेश, जगजीवन राम, कृष्ण कुमार, ह्दयनारायण जैसे कई किसानों ने बताया कि ठेकेदार ने दो दर्जन से अधिक किसानों के खेतों से मिट्टी उठाई है। जिसकी वजह से खेत खाई जैसे हो गई है और पानी भर गया है। पानी की निकासी न होने के कारण किसान परेशान है। ठेकेदार धमका रहे है। किसानों ने जिलाधिकारी को शिकायतीपत्र देकर बताया कि खेतों से मिट्टी उठाए जाने के कारण उनकी बुवाई लेट हो रही है। किसानों ने ​खेतों से उठाई गई मिट्टी का मुआवजा देने और पानी निकासी के लिए पुलिया बनवाने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS