राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर कल जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे

राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर कल जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे


राज्य मंत्री कौशल, नवाचार तथा उद्यमिता में सहभागिता बढ़ाने के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों, छात्रों एवं अन्य हितधारकों के साथ विचार-विमर्श करेंगे


केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता तथा इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर कल से जम्मू और कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। वे वहां राज्य सरकार के अधिकारियों, छात्रों तथा अन्य हितधारकों के साथ कौशल, नवाचार एवं उद्यमिता के क्षेत्रों में सहभागिता बढ़ाने के लिए विचार-विमर्श करेंगे।


श्री राजीव चंद्रशेखर जम्मू-कश्मीर में सरकारी योजनाओं जैसे मुमकिन, तेजस्वनी, उज्जवला, आप की जमीन और आप की निगरानी आदि विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे। वे रामबन में कई योजनाओं के लाभार्थियों के वितरण समारोह में भी हिस्सा लेंगे। राज्य मंत्री मोटर चालित ट्राइसाइकिल/स्कूटी/दिव्यांग लाभार्थियों को विशेष रूप से आवश्यक उपकरण वितरित करेंगे।


श्री राजीव चंद्रशेखर चंद्रकोट में सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज जायेंगे। वे छात्रों एवं कर्मचारी सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे और उनके उत्पादों को प्रदर्शित करने वाले स्टालों का दौरा करेंगे। केंद्रीय मंत्री विभिन्न कंपनियों में कुशल युवाओं की नियुक्ति के लिए एक रोजगार मेले का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद उनका वर्चुअल माध्यम से विभिन्न परियोजनाओं (अमृत सरोवर/जल जीवन मिशन) की आधारशिला रखने का भी कार्यक्रम है।


श्री राजीव चंद्रशेखर जिला विकास परिषद (जिला परिषद) के अध्यक्ष और रामबन के जिला आयुक्त के साथ बैठक करेंगे।


इसके बाद, श्री चंद्रशेखर पटनीटाप के लिए रवाना होंगे, जहां पर वे पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा होटल व्यवसायियों, युवाओं और पर्यटन क्लबों के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे। केंद्रीय मंत्री वहां पर स्वच्छता अभियान की भी शुरुआत करेंगे।


श्री राजीव चंद्रशेखर जम्मू में कौशल विकास एवं उद्यमिता के क्षेत्रीय निदेशालय (आरडीएसडीई) तथा राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थानों (डब्ल्यू) के प्रशिक्षुओं व अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। केंद्रीय मंत्री उनके साथ जिलों में उपलब्ध संसाधनों को ध्यान में रखते हुए और स्थानीय लोगों की आकांक्षाओं तथा उनके कौशल विकास पर चर्चा करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS