इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर कल इंदौर का दौरा करेंगे

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर कल इंदौर का दौरा करेंगे

इन्वेस्ट इंदौर कार्यक्रम में भाग लेंगे, प्राइड ऑफ एमपी पुरस्कार प्रदान करेंगे और टियर 2 तथा 3 शहरों में डिजिटल अवसरों के बारे में बात करेंगे

सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज के दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे


केन्द्रीय इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी तथा कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर कल इंदौर, मध्य प्रदेश की यात्रा पर जायेंगे और डिजिटल अवसरों को टियर 2/टियर 3 शहरों में ले जाने पर सरकार के विशेष ध्यान के हिस्से के रूप में उद्योग जगत के अग्रणी प्रतिनिधियों, छात्रों तथा स्टार्टअप के साथ बातचीत करेंगे।


अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान श्री राजीव चंद्रशेखर इन्वेस्ट इंदौर कार्यक्रम में भाग लेंगे एवं संकल्प सेवा सदन मिशन द्वारा इंदौर में आयोजित एक समारोह में मध्य प्रदेश में कार्यरत आईटी / आईटीई कंपनियों को प्राइड ऑफ एमपी पुरस्कार प्रदान करेंगे। इंदौर के संसद सदस्य श्री शंकर लालवानी, जिन्होंने राज्य मंत्री को इंदौर आमंत्रित किया है, इन कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे।


शहर के कारोबारी माहौल के विकास में योगदान के लिए इंदौर स्थित सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप तथा आईटी और आईटीई कंपनियों को पुरस्कार दिए जाएंगे। इस कार्यक्रम में स्वदेशी रूप से निर्मित सुपर क्लाउड मार्केटप्लेस - नीवक्लाउड – को लॉन्च किया जाएगा।


मंत्री सीआईआई, मध्य प्रदेश के डिजिटल एक्सेलेरेशन सम्मलेन के एक सत्र को संबोधित करेंगे। सम्मलेन में वक्ता डिजिटलीकरण के भविष्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे, विशेष रूप से इस संदर्भ में कि यह व्यवसायों को आगे बढ़ने और आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश एवं आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल करने में नवाचार के माध्यम से किस प्रकार मदद कर सकता है। वे इस अवसर पर मध्य प्रदेश की आईटी कंपनियों के सीईओ और संस्थापकों से भी मुलाकात करेंगे।


मंत्री देश भर के विभिन्न क्षेत्रों में डिजिटल इंडिया कार्यक्रम द्वारा शुरू किए गए बदलाव और सरकार इस अभियान को अब बड़े पैमाने पर टियर 2 और 3 शहरों में किस प्रकार ले जाना चाहती है, के बारे में चर्चा करेंगे।


श्री राजीव चंद्रशेखर, जो स्वयं पूर्व में चिप डिजाइनर थे और भारत के प्रारंभिक तथा सबसे बड़े तार मुक्त सेलुलर नेटवर्क के अग्रणी रहे हैं, सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज, इंदौर के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। वे देर शाम दिल्ली लौटेंगे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS