संजीव किशोर ने आयुध (सीएंडएस) के नए महानिदेशक का पदभार संभाला

संजीव किशोर ने आयुध (सीएंडएस) के नए महानिदेशक का पदभार संभाला


भारतीय आयुध निर्माणी सेवा (आईओएफएस) के 1985 बैच के अधिकारी श्री संजीव किशोर ने श्री एम के ग्रैग की सेवानिवृत्ति पर दिनांक 01-10-2022 से महानिदेशक आयुध (सी एंड एस) के रूप में पदभार ग्रहण किया है। डीजीओ (सी एंड एस) का कार्यभार संभालने से पहले श्री किशोर आयुध निदेशालय (समन्वय एवं सेवा), कोलकाता में अतिरिक्त महानिदेशक आयुध थे।


श्री किशोर ने 2021 में भारत सरकार द्वारा गठित सात नए डीपीएसयू में से एक, बख्तरबंद वाहन निगम लिमिटेड (एवीएनएल) के पहले सीएमडी सहित कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किया है। उन्होंने कारखानों के बख्तरबंद समूह को सरकारी विभाग से निगम में सुचारू रूप से स्थानांतरित करना सुनिश्चित किया है। एवीएनएल ने उनके नेतृत्व में अपने कामकाज के पहले छह महीनों में लाभ दर्ज किया।


श्री किशोर सीएमडी की नियुक्ति से पूर्व हेवी व्हीकल्स फैक्ट्री (एचवीएफ) अवाडी के वरिष्ठ महाप्रबंधक और ऑप्टो इलेक्ट्रॉनिक्स फैक्ट्री (ओएलएफ), देहरादून के महाप्रबंधक के पद पर भी कार्यरत थे।


श्री किशोर ने विविध भूमिकाओं और विविध तकनीकी वातावरण में कार्य किया है। रक्षा उत्पादन बढ़ाने के लिए उनकी मेधावी सेवाओं के लिए उन्हें संतू सहाने मेमोरियल शील्ड और आयुध भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS