सीएसआईआर - एनआईएससीपीआर ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0 का आयोजन किया

सीएसआईआर - एनआईएससीपीआर ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0 का आयोजन किया

राष्ट्रीय विज्ञान संचार और नीति अनुसंधान संस्थान (एनआईएससीपीआर) नई दिल्ली, वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) की एक घटक प्रयोगशाला है जो नीति अनुसंधान और विज्ञान संचार संबंधी अध्ययनों के अपने मैंडेट के साथ राष्ट्र की सेवा करती है। भारत सरकार के 'फिट इंडिया मिशन' को सुदृढ़ करने के लिए, सीएसआईआर-एनआईएससीपीआर  02 से 31 अक्टूबर 2022 के दौरान 'फिट इंडिया गतिविधियों' का आयोजन कर रहा है। इस प्रयास के अंतर्गत कई प्रकार की खेल गतिविधियां निर्धारित हैं।


डॉ. सुजीत भट्टाचार्य, प्रभारी निदेशक, सीएसआईआर - एनआईएससीपीआर ने 'फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0' को झंडी दिखाकर रवाना किया


आज  वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद – राष्ट्रीय परियोजना विज्ञान संचार और नीति अनुसंधान संस्थान (सीएसआईआर – एनआईएससीपीआर) ने अपने स्टाफ सदस्यों,  परियोजना सहयोगियों, शोध प्रशिक्षुओं, वैज्ञानिक और अभिनव अनुसंधान अकादमी के छात्रों, आउटसोर्स मैनपावर, मित्रों और परिवार के सदस्यों के लिए 3 किलोमीटर की दूरी के 'फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0' का आयोजन किया। एनआईएससीपीआर के प्रभारी निदेशक डॉ. सुजीत भट्टाचार्य ने फिट इंडिया फ्रीडम रन को नई दिल्ली पूसा परिसर से सुबह 10:30 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर डॉ. भट्टाचार्य ने कहा कि फिट इंडिया रन स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए संस्थान के स्टाफ सदस्यों और अन्य मानव संसाधनों को जागरूक करने का एक अभिनव प्रयास है। फिट इंडिया मिशन के लिए सीएसआईआर-एनआईएससीपीआर समिति के अध्यक्ष श्री अश्विनी कुमार ब्राह्मी ने फिट इंडिया फ्रीडम रन के सभी प्रतिभागियों को भारत सरकार के संबंधित दिशानिर्देशों के बारे में जानकारी दी । इस गतिविधि में डॉ. मोहम्मद रईस, डॉ. नरेश कुमार, डॉ. एल पुलमटे, डॉ. बी एल गर्ग, डॉ. संध्या वाकडीकर, डॉ. मधुलिका भाटी, डॉ. सुमन रे, डॉ. पुष्पंजलि त्रिपाठी, डॉ. शिव नारायण निषाद, डॉ. अरविंद मीणा, डॉ. मनीष मोहन गोर, डॉ. मेहर वान, डॉ. परमानंद बर्मन (सीएसआईआर -एनआईएससीपीआर के वैज्ञानिक), श्री राजेश कुमार सिंह रोशन, प्रशासन नियंत्रक, श्री अजय कुमार, वित्त और लेखा नियंत्रक, श्री इस फिट इंडिया रन में पंकज गोस्वामी, प्रशासनिक अधिकारी और संस्थान के अन्य स्टाफ सदस्यों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। प्रतिभागियों की संख्या 200 से अधिक थी।


फिट इंडिया फ्रीडम रन में भाग लेते हुए सीएसआईआर - एनआईएससीपीआर के स्टाफ सदस्य


वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद – राष्ट्रीय परियोजना विज्ञान संचार और नीति अनुसंधान संस्थान (सीएसआईआर – एनआईएससीपीआर) खेल गतिविधियों में बहुत सक्रिय है और यह आंतरिक खेल गतिविधियों के साथ-साथ शांति स्वरूप भटनागर मेमोरियल टूर्नामेंट (एसएसबीएमटी) में नियमित रूप से भाग लेता है। एसएसबीएमटी सीएसआईआर स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड द्वारा एक प्रतिबद्ध सीएसआईआर परिवार बनाने और सभी बाधाओं के खिलाफ उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए टीम भावना, नेतृत्व और उत्साह पैदा करने के लिए विभिन्न सीएसआईआर संस्थानों की भागीदारी को एक साथ लाने के लिए बनाया गया एक मंच है। शांति स्वरूप भटनागर मेमोरियल टूर्नामेंट (एसएसबीएमटी) के अंतर्गत क्रिकेट, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, शतरंज, कैरम और ब्रिज खेलों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। सीएसआईआर-एनआईएससीपीआर एसएसबीएमटी का सक्रिय सदस्य है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS