जालौन : जीवन की सुरक्षा के लिए टीकाकरण जरूरी : मुख्य विकास अधिकारी

जालौन : जीवन की सुरक्षा के लिए टीकाकरण जरूरी : मुख्य विकास अधिकारी  12 से 14 साल तक के बच्चों के कोविड टीकाकरण अभियान का शुभारंभ    जालौन : जिले में12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड 19 से बचाव के लिए टीकाकरण बुधवार से शुरु हो गया। जिला पुरुष अस्पताल में बने बूथ पर मुख्य विकास अधिकारी डा. अभय कुमार श्रीवास्तव ने बच्चों के टीकाकरण का शुभारंभ उन्हे माला पहना कर एवं  टॉफी देकर किया । उन्होंने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बच्चे  टीकाकरण जरूर कराएं । यह उनके जीवन की सुरक्षा के लिए ही है। उन्होंने अभिभावकों से भी अनुरोध किया कि वह अपने 12 से 14 साल तक के बच्चों का नजदीकी बूथ पर जाकर टीकाकरण अवशय कराए।    मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एनडी शर्मा ने बताया कि वर्ष 2008, 2009 व 2010 के जन्मे ऐसे बच्चे जिनकी आयु 12 से 14 साल है, उन्हें टीकाकरण का काम बुधवार से शुरु हो गया है। उन्होंने इस आयु वर्ग के बच्चों के अभिभावको  से अनुरोध किया कि वह अपने बच्चों का  कोविड टीकाकरण कराकर कोरोना से लड़ाई में अपना योगदान सुनिश्चित करें। जिले में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध है। अब अभियान चलाकर इस आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा।    अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव प्रभाकर ने कहा कि 12 से 14 वर्ष तक के 71587 बच्चों का टीकाकरण किया जाना है। इन बच्चों को कोर्बेवैक्स वैक्सीन लगाई जा रही है। यह वैक्सीन सुरक्षित व कारगर है। जिला महिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. अविनेश कुमार बनौधा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसडी चौधरी, अपर शोध अधिकारी आरपी विश्वकर्मा, महिला कल्याण अधिकारी अल्कमा अख्तर, रेडक्रास  उपाध्यक्ष डा. ममता स्वर्णकार, शशि सोमेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

जालौन : जीवन की सुरक्षा के लिए टीकाकरण जरूरी : मुख्य विकास अधिकारी

12 से 14 साल तक के बच्चों के कोविड टीकाकरण अभियान का शुभारंभ


जालौन : जिले में12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड 19 से बचाव के लिए टीकाकरण बुधवार से शुरु हो गया। जिला पुरुष अस्पताल में बने बूथ पर मुख्य विकास अधिकारी डा. अभय कुमार श्रीवास्तव ने बच्चों के टीकाकरण का शुभारंभ उन्हे माला पहना कर एवं  टॉफी देकर किया । उन्होंने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बच्चे  टीकाकरण जरूर कराएं । यह उनके जीवन की सुरक्षा के लिए ही है। उन्होंने अभिभावकों से भी अनुरोध किया कि वह अपने 12 से 14 साल तक के बच्चों का नजदीकी बूथ पर जाकर टीकाकरण अवशय कराए।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एनडी शर्मा ने बताया कि वर्ष 2008, 2009 व 2010 के जन्मे ऐसे बच्चे जिनकी आयु 12 से 14 साल है, उन्हें टीकाकरण का काम बुधवार से शुरु हो गया है। उन्होंने इस आयु वर्ग के बच्चों के अभिभावको  से अनुरोध किया कि वह अपने बच्चों का  कोविड टीकाकरण कराकर कोरोना से लड़ाई में अपना योगदान सुनिश्चित करें। जिले में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध है। अब अभियान चलाकर इस आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा।


अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव प्रभाकर ने कहा कि 12 से 14 वर्ष तक के 71587 बच्चों का टीकाकरण किया जाना है। इन बच्चों को कोर्बेवैक्स वैक्सीन लगाई जा रही है। यह वैक्सीन सुरक्षित व कारगर है। जिला महिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. अविनेश कुमार बनौधा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसडी चौधरी, अपर शोध अधिकारी आरपी विश्वकर्मा, महिला कल्याण अधिकारी अल्कमा अख्तर, रेडक्रास  उपाध्यक्ष डा. ममता स्वर्णकार, शशि सोमेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS