सेना प्रमुख ने डोगरा रेजीमेंट की टुकड़ियों को राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त ध्वज भेंट किए

सेना प्रमुख ने डोगरा रेजीमेंट की टुकड़ियों को राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त ध्वज भेंट किए    भारतीय थल सेनाध्यक्ष जनरल एम. एम. नरवणे ने 24 मार्च 2022 को उत्तर प्रदेश में फैजाबाद के डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में आयोजित एक पारम्परिक ध्वज प्रस्तुति परेड के दौरान डोगरा रेजिमेंट की दो बटालियनों यानी कि 20 डोगरा और 21 डोगरा को प्रतिष्ठित 'राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त ध्वज' भेंट किए।    राष्ट्रपति ध्वज प्रदान करने के दौरान आयोजित परेड को जनरल एन. सी. विज (सेवानिवृत्त) पूर्व सेनाध्यक्ष और डोगरा रेजिमेंट के मानद कर्नल, दक्षिणी कमान तथा मध्य कमान के सेना कमांडरों के साथ बड़ी संख्या में सेवारत एवं सेवानिवृत्त कर्मियों ने भी देखा। परेड का निरीक्षण करने के बाद सेना प्रमुख ने सैन्य गतिविधियों के सभी क्षेत्रों में डोगरा रेजिमेंट की समृद्ध परंपराओं की सराहना की, जिसमें संचालन, प्रशिक्षण और खेल गतिविधियों में हिस्सा लेना भी शामिल है। सेना प्रमुख ने कम समय में उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए नवगठित इकाइयों की भी सराहना की और सभी रैंकों को गर्व के साथ राष्ट्र की सेवा करने के लिए शुभकामनाएं दीं।

सेना प्रमुख ने डोगरा रेजीमेंट की टुकड़ियों को राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त ध्वज भेंट किए


भारतीय थल सेनाध्यक्ष जनरल एम. एम. नरवणे ने 24 मार्च 2022 को उत्तर प्रदेश में फैजाबाद के डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में आयोजित एक पारम्परिक ध्वज प्रस्तुति परेड के दौरान डोगरा रेजिमेंट की दो बटालियनों यानी कि 20 डोगरा और 21 डोगरा को प्रतिष्ठित 'राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त ध्वज' भेंट किए।


राष्ट्रपति ध्वज प्रदान करने के दौरान आयोजित परेड को जनरल एन. सी. विज (सेवानिवृत्त) पूर्व सेनाध्यक्ष और डोगरा रेजिमेंट के मानद कर्नल, दक्षिणी कमान तथा मध्य कमान के सेना कमांडरों के साथ बड़ी संख्या में सेवारत एवं सेवानिवृत्त कर्मियों ने भी देखा। परेड का निरीक्षण करने के बाद सेना प्रमुख ने सैन्य गतिविधियों के सभी क्षेत्रों में डोगरा रेजिमेंट की समृद्ध परंपराओं की सराहना की, जिसमें संचालन, प्रशिक्षण और खेल गतिविधियों में हिस्सा लेना भी शामिल है। सेना प्रमुख ने कम समय में उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए नवगठित इकाइयों की भी सराहना की और सभी रैंकों को गर्व के साथ राष्ट्र की सेवा करने के लिए शुभकामनाएं दीं।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS