किसी भी अखबार या चैनल के लिए ग्रामीण पत्रकार एक महत्वपूर्ण कड़ी होते हैं : श्रवण कुमार द्विवेदी

किसी भी अखबार या चैनल के लिए ग्रामीण पत्रकार एक महत्वपूर्ण कड़ी होते हैं : श्रवण कुमार द्विवेदी

किसी भी अखबार या चैनल के लिए ग्रामीण पत्रकार एक महत्वपूर्ण कड़ी है होते हैं - श्रवण कुमार द्विवेदी

उरई : किसी भी अखबार या खबरिया चैनल के लिए ग्रामीण क्षेत्र का पत्रकार सबसे अहम कड़ी होता है। क्योंकि वह जिले के सुदूर ग्रामीण अंचल से खबर को एकत्रित कर सबसे पहले भेजने का काम करता है। यह विचार ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण कुमार द्विवेदी ने व्यक्त किए वह है आज स्थानीय सिटी सेंटर सभागार में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला सम्मेलन एवं पत्रकार सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। 

श्री द्विवेदी ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि ग्रामीण पत्रकार बेहद कठिन परिस्थितियों में काम करते हैं लेकिन उन्हें ना तो इतना सम्मान मिलता है नाही मानदेय इस विषय में चिंता करने की जरूरत है इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार अनिल शर्मा ने कहा की कोई भी अखबार या कोई भी खबरिया चैनल बिना ग्रामीण पत्रकारों के चल नहीं सकता है क्योंकि वह खबर का प्राण तत्व होते हैं सबसे बड़ी बात यह है की सरकारी संसाधनों के बावजूद सरकारी एजेंसियों जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन से पहले अखबार व चैनल में खबर पहुंचाने का काम यही ग्रामीण पत्रकार करते हैं इसलिए इनके सम्मान की रक्षा होना चाहिए पुलिस और प्रशासन बिना जांच के किसी भी पत्रकार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं करनी चाहिए। 

इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अरविंद कुमार द्विवेदी ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारों को तथ्यों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए क्योंकि जितनी खबर तथ्यपरक होगी उसका महत्व उतना ही अधिक होगा उन्होंने कहा कि पत्रकारों को 2 घंटे प्रतिदिन साहित्य इतिहास और अखबार बी पढ़ने चाहिए इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष बीवी गौड़, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गजेंद्र सिंह चौहान जिला अध्यक्ष सालक राम पांडे, देवेंद्र स्वर्णकार, विष्णु चसोलिया, ने भी विचार व्यक्त किए। अतिथियों के साथ  चैनलों अखबारों के पत्रकारों, हेमंत दाऊ, प्रदीप,  राहुल दुबे,सुशील पांडे, विकास गुप्ता सुनील कुशवाहा सुधीर राणा, रविंद्र गौतम, राज कुमार दोहरे, कुलदीप मिश्रा, नसीम सिद्दीकी, सुरेंद्र श्रीवास्तव, बड़े गुप्ता शायद 2 सैकड़ा से अधिक पत्रकारों को सम्मानित किया गया। इस दौरान स्मृति चिन्ह वांग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन सुरेंद्र श्रीवास्तव तथा अध्यक्षता गजेंद्र सिंह चौहान ने की।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS