उरई : थोड़ी सी बारिश से कई मोहल्लों की सड़कें हुई जलमग्न


उरई में थोड़ी सी बारिश से कई मोहल्लों की सड़कें हुई जलमग्न
बारिश ने खोल दी नगर पालिका की साफ सफाई की व्यवस्था की पोल

उरई, जालौन : आज रविवार को दोपहर में हुई हल्की सी बारिश ने शहर के कई महलों की सड़कों को जलमग्न कर दिया जिससे मोहल्ले वासियों को वहां से निकलने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। बारिश के साथ साथ नगर पालिका उरई की साफ सफाई की व्यवस्था की भी पोल खुल गई जिससे साफ नजर आता है कि नगर पालिका द्वारा नगर को साफ रखने के वादे उड़ता जुमले दिखाई पड़ रहे हैं अगर समय रहते नगर के मोहल्लों की नालियों को मशीनों द्वारा साफ कर लिया जाता तो शायद जलमग्न ऐसी नौबत न आती। 

इसी क्रम में उरई नगर के लहारियापुरवा को हल्की सी बारिश में जलमग्न कर डाला। इसी प्रकार अंबेडकर चौराहे से राजेंद्र नगर करमेर रोड को जोड़ने वाली सड़क पर विंध्यवासिनी मंदिर के पास बरसात के मौसम में तालाब जैसी स्थिति बन जाती है। यहां सड़क तो है लेकिन जल निकासी का कोई प्रबंध नहीं है और न ही नालियां बनी है। जिसके संबंध में मोहल्लेवासियों ने कई बार संबंधित अधिकारियों को नेताओं एवं जनप्रतिनिधियों को बताया लेकिन आज तक इस सड़क पर कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई। जिसकी वजह से हल्की सी भी बारिश इस जगह को तालाब में बदल देती है। लेकिन इस संबंध में कार्यवाही नहीं होती। जबकि उक्त समस्या को कई बार सोशल मीडिया, अखबारों एवं चैनलों में प्रकाशित किया गया है। फिर भी जनप्रतिनिधियों को इस समस्या से कोई लेना देना नहीं है। 

यहाँ बारिश का पानी सड़कों पर अक्सर भर जाता है। जिसकी वजह से लोगों को पैदल निकलने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वहीं दोपहिया वाहन चालकों को भी परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसा ही हाल लाहरियापुरवा में है आपको बताते चले कि इस क्षेत्र में भाजपा के कददावर नेता भी निवास करते है तथा केन्द्रीय राज्य के भी खासमखास मानें जाते है। इसके बाद भी इस मुहल्ले में सड़कें तक नहीं है यहां के रहने वाले लोग बारिश में सड़कों से निकलने के लिए तरसते दिखाई देते है। खासबात तो यह है कि नगर पालिका परिषद उरई का अध्यक्ष भी भाजपा का है। इसके बाद भी इस मुहल्ले में रहने वाले भाजपा नेताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS