जालौन: महिला अस्पताल में 40 बेड बढ़ाने का प्रस्ताव शासन को भेजा

जालौन: महिला अस्पताल में 40 बेड बढ़ाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जालौन : ऊपरी मंजिल पर बनेगा 40  बेड का परिसर, रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिया गया निर्णय orai Jalaun: Proposal to increase 40 beds in women's hospital sent to the government orai Jalaun: A 40-bed complex will be built on the upper floor, the decision taken in the meeting of the patient welfare committee Hindi news

 जालौन : महिला अस्पताल में 40 बेड बढ़ाने का प्रस्ताव शासन को भेजा

जालौन : ऊपरी मंजिल पर बनेगा 40  बेड का परिसर, रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

जालौन, 2 जुलाई 2021 : जिला महिला अस्पताल में लगातार  मरीजों की संख्या बढ़ रही है।  इसे देखते हुए सुविधाओं को बढ़ाया जाना जरूरी हो गया है |  इसके लिए  अस्पताल के ऊपरी  मंजिल पर 40  बेड का एक और परिसर बनाया जाए, जिसमें मरीजों को भर्ती किया  जा सके। इसके अलावा प्रशासनिक कार्य के लिए अलग बिल्डिंग बनाई जाए ,  जिससे चिकित्सीय और प्रशासनिक कार्यो में व्यवधान न हो । यह निर्णय गत दिवस जिला महिला अस्पताल की रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिया गया ।


जिला महिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. ए. के. त्रिपाठी ने कहा कि अस्पताल में चिकित्सीय सेवाएं कोरोना काल में भी सुचारू रूप से चलतीं रहीं | ओपीडी और इमरजेंसी दोनों सेवाएं  संचालित होती रहीं । अब फिर से मरीजों की तादाद  अस्पताल में बढ़ने लगी है। ऐसे में मरीजों की भर्ती और भीड़भाड़ को नियंत्रित  करने के लिए अस्पताल के विस्तार करने का प्रस्ताव रखा गया है । इसके तहत अभी भूतल पर जो 60 बेड का अस्पताल है,  उसे सौ बेड का किया जाना है। इसके लिए अस्पताल के ऊपरी  भाग में 40  बेड का एक और परिसर बनाने की योजना है। यह प्रस्ताव रोगी कल्याण समिति की बैठक में पास हो गया है और इसे मंजूरी के लिए शासन को भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अस्पताल के अंदर और बाहरी क्षेत्र  को व्यवस्थित रखने के प्रयास किए जा रहे हैं । अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पालिका प्रशासन से कहा गया है। 


रोगी कल्याण समिति के सदस्य रामप्रकाश द्विवेदी व अशोक होतवानी ने कहा कि अस्पताल में ज्यादातर गर्भवती  ही आती है। ऐसे में उनके बैठने के लिए इंतजाम किए जाएं। बैठक का संचालन कर रहे वरिष्ठ चिकित्सक व बाल रोग विशेषज्ञ डा. एसके पाल ने अस्पताल के परफार्मेंस, आउटडोर और इन्डोरर उपलब्धियों की समीक्षा, सफाई व्यवस्था, रैन बसेरा आदि की व्यवस्थाओं पर चर्चा की। 


इस दौरान चीफ फार्मासिस्ट आरडी गौतम, वरिष्ठ सहायक देवपाल सिंह राजपूत, सुशील मौर्या, ह्दय नारायण राजपूत, विद्या सिस्टर आदि मौजूद रहीं ।



एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS