कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारी, निजी अस्पतालों में भी लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट : मंडलायुक्त

कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारी, निजी अस्पतालों में भी लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट : मंडलायुक्त   मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डे ने निजी चिकित्सालयों से समन्वय के दिये निर्देश जालौन 14 जून 2021 । कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे देश को नुकसान पहुँचाया है। इस दौरान सबसे ज्यादा ज़रूरत ऑक्सीजन की थी,  इसलिए तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए अभी से ही प्रशासन ने इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी गई है। तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सरकारी तंत्र झाँसी समेत जालौन और ललितपुर में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे है। सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाए, इसके लिए मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डे ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों से निजी क्षेत्र के अस्पतालों से समन्यवय करने को कहा है।  मंडलायुक्त अजय शंकर ने निर्देश दिये कि जिलाधिकारी जनपद स्तर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व नर्सिंग होम एसोसिएशन के साथ बैठक कर ऐसे चिकित्सालयों को चिन्हित करे,  जिनमें ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना संभव है। इसके साथ ही चिन्हीकरण के बाद नर्सिंग होम और चिकित्सालय के संचालकों को ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए प्रेरित भी करें। उन्होंने कहा कि चिन्हित चिकित्सालयों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने हेतु समयबद्ध माइक्रो प्लान तैयार किया जाए तथा जिला प्रशासन से प्लांट की स्थापना हेतु निजी चिकित्सालयों को आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाये।

 कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारी, निजी अस्पतालों में भी लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट : मंडलायुक्त 

मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डे ने निजी चिकित्सालयों से समन्वय के दिये निर्देश

जालौन 14 जून 2021 । कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे देश को नुकसान पहुँचाया है। इस दौरान सबसे ज्यादा ज़रूरत ऑक्सीजन की थी,  इसलिए तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए अभी से ही प्रशासन ने इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी गई है। तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सरकारी तंत्र झाँसी समेत जालौन और ललितपुर में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे है। सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाए, इसके लिए मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डे ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों से निजी क्षेत्र के अस्पतालों से समन्यवय करने को कहा है।

मंडलायुक्त अजय शंकर ने निर्देश दिये कि जिलाधिकारी जनपद स्तर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व नर्सिंग होम एसोसिएशन के साथ बैठक कर ऐसे चिकित्सालयों को चिन्हित करे,  जिनमें ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना संभव है। इसके साथ ही चिन्हीकरण के बाद नर्सिंग होम और चिकित्सालय के संचालकों को ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए प्रेरित भी करें। उन्होंने कहा कि चिन्हित चिकित्सालयों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने हेतु समयबद्ध माइक्रो प्लान तैयार किया जाए तथा जिला प्रशासन से प्लांट की स्थापना हेतु निजी चिकित्सालयों को आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाये।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS