पावरग्रिड ने टीकाकरण शिविर लगाया

पावरग्रिड ने टीकाकरण शिविर लगाया  पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पॉवरग्रिड) भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय

 पावरग्रिड ने टीकाकरण शिविर लगाया

पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पॉवरग्रिड) भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के तहत एक महारत्न सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम (पीएसयू) है। मौजूदा महामारी के दौरान टीकाकरण जीवन बचाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण हथियार के रूप में सामने आया है। इसी क्रम में, पावरग्रिड भारत में अपने सभी प्रतिष्ठानों में अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित कर रहा है। ये टीकाकरण अभियान अपने कर्मचारियों, उनके परिवारों और अन्य लाभार्थियों जैसे; वृद्ध कर्मचारियों, उनके परिवारों, संविदा श्रमिकों आदि को कोविड-19 महामारी से बचाने के लिए सुरक्षा कवच का काम कर रहा है।

इन टीकाकरण शिविरों को जारी रखते हुए, पावरग्रिड ने पश्चिमी क्षेत्र - II के भुज-II उप-स्टेशन (गुजरात) में एक ऐसा शिविर आयोजित किया है। इस शिविर में लगभग 244 व्यक्तियों (पावरग्रिड कर्मचारी/केईसी कर्मचारी/ट्रांसरेल कर्मचारी/संविदा श्रमिक आदि) का टीकाकरण किया गया।

ऐसा ही एक अन्य शिविर 2 जून 2021 को शिक्रापुर (पुणे-महाराष्ट्र) में आयोजित किया गया था। पावरग्रिड के शिक्रापुर कार्यालय में आयोजित इस शिविर में लगभग 140 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। पश्चिमी क्षेत्र- I के विभिन्न अन्य सब-स्टेशनों पर भी टीकाकरण अभियान चलाए गए है। पूर्वी क्षेत्र-I के तहत सीतामढ़ी सब-स्टेशन (बिहार) में भी एक टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जहाँ लगभग 71 व्यक्तियों को कोविड-19 का टीका लगाया गया।

आगरा सब-स्टेशन (उत्तर प्रदेश) ने कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए उत्तरी क्षेत्र - III के तहत अपनी आवासीय कॉलोनी में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया। इस टीकाकरण शिविर में सभी व्यक्तियों का नि:शुल्क टीकाकरण किया गया। आगरा सब-स्टेशन 5 जून 2021 को एक और टीकाकरण शिविर का आयोजन करेगा, जिसमें उन सभी बाकी व्यक्तियों को शामिल किया जाएगा, जिन्हें परिसर में टीका लगाया जा सकता है। इस टीकाकरण शिविर से आगरा सब-स्टेशन अपने कर्मचारियों, संविदा कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों का पूर्ण टीकाकरण हासिल कर पाएगा। देशभर में पावरग्रिड के सभी प्रतिष्ठानों में टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। ये टीकाकरण अभियान राष्ट्रीय मिशन के हिस्से के रूप में आयोजित किए जा रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS