जालौन: शुरू हुआ युवाओं का टीकाकरण अभियान, दिखा गजब का उत्साह

जालौन: शुरू हुआ युवाओं का टीकाकरण अभियान, दिखा गजब का उत्साह

कोरोना से लड़ाई के लिए जरूरी है टीकाकरण

जालौन, 1 जून 2021 : जिले में 18 से 44 साल आयुवर्ग वालों  को कोरोना वायरस से सुरक्षित बनाने  के लिए मंगलवार से टीकाकरण अभियान शुरू हो गया। टीकाकरण को लेकर युवाओं में विशेष उत्साह देखा गया। शहरी क्षेत्रों में  बूथों पर युवा कतारबद्ध नजर आये | टीकाकरण के दौरान युवा सेल्फी लेते भी नजर आए।  इसके अलावा मीडिया कर्मियों, सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों व जिला जजी परिसर में विशेष बूथ बनाकर टीकाकरण किया गया।

जनपद मुख्यालय के टाउनहाल परिसर में टीकाकरण के लिए मेगा कैंप का आयोजन किया गया। 

इसमें मीडिया कर्मियों, सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और आम लोगों के लिए अलग - अलग काउंटर बनाए गए। सभी काउंटरों पर भीड़ देखी गई। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण के लिए पहुंचे आम लोगों को तत्काल टीका लगाया गया। जबकि मीडिया कर्मियों, सरकारी शिक्षक व कर्मचारियों के लिए ऑन स्पाट रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी गई थी,  जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने अपने संबंधित बूथ पर जाकर टीकाकरण कराया। 

टीकाकरण के दौरान सांसद भानुप्रताप वर्मा, विधायक नरेंद्र सिंह जादौन, मूलचंद्र निरंजन व गौरीशंकर वर्मा, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ला, उपजिलाधिकारी सतेंद्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ऊषा सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश, एसीएमओ डॉ. एसडी चौधरी, नगरीय प्रतिरक्षण अधिकारी जितेंद्र कुमार आदि ने व्यवस्थाएं देखी और सभी से टीकाकरण को सुरक्षित और असरदार बताते हुए टीकाकरण कराने का अनुरोध किया। 

उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए टीकाकरण जरूरी है। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण को लेकर किसी तरह की प्रतिकूल प्रभाव की कोई सूचना नहीं आई। उन्होंने कहा कि किसी तरह की अफवाह में न आएं । पहले पंजीकरण कराकर टीकाकरण कराएं । किसी भी  तरह की समस्या होने पर सीएमओ कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

टीकाकरण कराने वाले पटेल नगर निवासी मोहित का कहना है कि उन्होाने पहले रजिस्ट्रे्शन करा लिया था टीकारण को लेकर उत्सांह था टीकाकरण के बाद किसी भी तरह की दिक्क त नहीं हुई वही राजेन्द्रर नगर निवासी प्रगति का कहना है कि टीकाकरण को लेकर किसी भी तरह का भ्रम न पाले यह कोरोना से लड़ाई में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का काम करता हैा

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS