जालौन: टीकाकरण में अच्छा काम करने वाले ब्लाक होंगे सम्मानित, रोजाना हो रही मॉनिटरिंग, शासन को भेजी जाएगी सूची

जालौन: टीकाकरण में अच्छा काम करने वाले ब्लाक होंगे सम्मानित, रोजाना हो रही मॉनिटरिंग, शासन को भेजी जाएगी सूची :

जालौन: टीकाकरण में अच्छा काम करने वाले ब्लाक होंगे सम्मानित, रोजाना हो रही मॉनिटरिंग, शासन को भेजी जाएगी सूची : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ऊषा सिंह

जालौन, 11 जून 2021 : टीकाकरण में अच्छा काम करने वाले सभी नौ ब्लाकों के प्रधानों को पुरस्कृत किया जाएगा। ब्लाकों के काम की रोजाना मॉनिटरिंग की जा रही है। साथ ही  उन्हें ज्यादा टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ऊषा सिंह ने बताया कि टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार अभियान चला रहा है। 18 प्लस और 45 प्लस वाले अलग अलग बूथ बनाकर टीकाकरण किया जा रहा है। महिला और दिव्यांगों के लिए भी बूथ बनाए गए हैं। इसके अलावा जिला जजी परिसर में भी बूथ बनाकर न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ब्लाकों के प्रधानों की मदद ली जा रही है। टीकाकरण में कुछ प्रधान अच्छा काम भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शासन से भी निर्देश है कि जो भी ब्लाक टीकाकरण में अच्छा काम करें, उन्हें सम्मानित किया जाएगा। लिहाजा टीकाकरण में सभी ब्लाक पूरी जिम्मेदारी से काम करें ताकि उनके नाम शासन को भेजे जा सके। उन्होंने बताया कि एकाध ब्लाक को छोड़कर सभी ब्लाक अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से भी अनुरोध किया कि वह टीकाकरण में सहयोग करें ताकि अधिक से अधिक टीकाकरण हो सके। कोरोना बीमारी में टीकाकरण ही बचाव के लिए बहुत जरूरी है। टीकाकरण कराकर खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। इसके अलावा मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने और हाथ धोने के काम को भी जारी रखे। क्योंकि खतरा अभी टला नहीं है। टीकाकरण का रोजाना अपडेट लिया जा रहा है। अब तक एक लाख 58 हजार को पहली और 23 हजार को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि सभी अपने समय सारिणी के अनुसार दूसरी डोज लगवा लें। साथ ही 18 प्लस टीकाकरण के लिए आनलाइन पंजीकरण कराकर ही जाए।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS