Breaking News

Tuesday, May 4, 2021

जालौन: संक्रमण से बचाव के लिए दोनों डोज लगवाना जरूरी, सीएमओ की अपील

संक्रमण से बचाव के लिए दोनों डोज लगवाना जरूरी  सीएमओ की अपील, प्रतिरोधी क्षमता बढाऩे के लिए जरूर लगवाएं  दूसरी डोज

 जालौन: संक्रमण से बचाव के लिए दोनों डोज लगवाना जरूरी

सीएमओ की अपील, प्रतिरोधी क्षमता बढाऩे के लिए जरूर लगवाएं दूसरी डोज

जालौन, 4 मई 2021 | कोविड टीके  की एक डोज लगवाने वाले दूसरी डोज के लिए समय से नहीं आ रहे हैं,  जबकि कोरोना संक्रमण के खिलाफ प्रतिरोधी क्षमता बढ़ाने के लिए दोनों डोज लगवाना बहुत जरूरी है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ऊषा सिंह ने लोगों से अपील की है कि जिन्होंने दूसरी डोज नहीं लगवाई है, वह तत्काल अपनी दूसरी डोज नजदीकी बूथ पर आकर अवश्य लगवा लें । 

सीएमओ ने कहा कि हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 45 साल से अधिक आयु वाले नागरिक जिन्होंने पहली डोज तो लगवा ली है, लेकिन दूसरी डोज का समय होने के बावजूद वह डोज नहीं लगवा रहे है, ऐसे लोग तत्काल नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर दूसरी डोज लगवा लें  ताकि उनकी प्रतिरोधक  क्षमता बढ़ सके और वह  कोविड 19 के संक्रमण से सुरक्षित रह सकें | 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि अब तक एक लाख से अधिक लोगों को पहली डोज लग चुकी है। उनमें लगभग 70 प्रतिशत लोग ऐसे है, जो दूसरी डोज के लिए नहीं आ रहे हैं ,  जबकि अब  भी जिले में 66 बूथों पर टीकाकरण चल रहा है। 

जनपद मुख्यालय पर ही राजकीय मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, नेत्र चिकित्सालय, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उमरारखेरा, बघौरा और तुफैलपुरवा में टीकाकरण कराया जा रहा है। इसके अलावा सीएचसी, पीएचसी व न्यू पीएचसी पर भी कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। 

नजदीकी बूथ पर जाकर टीकाकरण करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह कोरोना का संक्रमण बढ़  रहा है। ऐसे में प्रतिरोधी क्षमता बढ़ाने वाले टीकाकरण जरूर कराएं । इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने, बेवजह घर से न निकलने, सामाजिक दूरी का पालन करने और दिन में कई बार हाथ धोने जैसे नियमों का पालन करने चाहिए। 

इसके साथ ही सरकार की ओर से समय - समय पर जारी गाइडलाइन का भी पालन करते रहें ।

No comments:

Post a Comment

Pages