Breaking News

Wednesday, April 28, 2021

जालौन: एक मई से सभी वयस्कों को लगेगा कोरोना का टीका : डॉ. सत्यप्रकाश

jalaun orai covid 19 एक मई से सभी व्यस्कों को लगेगा कोरोना का टीका, ऑनलाइन पंजीकरण कराकर कोई भी व्यस्क लगवा सकता है टीका :डॉ. सत्यप्रकाश
(File Photo : डॉ. सत्यप्रकाश)

एक मई से सभी व्यस्कों को लगेगा कोरोना का टीका

ऑनलाइन पंजीकरण कराकर कोई भी व्यस्क लगवा सकता है टीका

जालौन, 28 अप्रैल 2021 : एक मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी व्यस्कों को कोरोना की प्रतिरक्षक वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए व्यस्कों को ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण शुरु हो गया है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी व अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया कि अभी 45 साल से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। शासन के निर्देश पर एक मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी व्यस्कों का टीकाकरण होगा। टीकाकरण के लिए उन्हें ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए 18 साल के अधिक आयु के व्यस्क लाभार्थी आरोग्य सेतु एप एवं कोविन एप पर जाकर पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण की प्रक्रिया चालू हो गई है। 

उन्होंने बताया कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण किया गया था। इसके बाद साठ साल से अधिक आयु के बुजुर्गों का टीकाकरण का काम हुआ था। इसके बाद 45 साल से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया गया। अब तक एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण कराया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अब शासन ने सभी व्यस्कों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। 

इसके लिए 28 अप्रैल से ऑनलाइन पंजीकरण शुरु हो गया है। रोग प्रतिरक्षक क्षमता बढ़ाने के लिए टीका लगवाना जरूरी है। टीका को लेकर किसी तरह का भ्रम न पाले। अभी तक जिले में टीका लगाने को लेकर किसी तरह की प्रतिकूल प्रभाव की कोई सूचना नहीं है। टीका लगवाकर अपनी सुरक्षा करें। उन्होंने कहा कि लोग खुद टीका लगवाए और दूसरों को भी टीके के लिए प्रेरित करें।

No comments:

Post a Comment

Pages