जापान के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के रक्षा उप-मंत्री ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री से भेंट की

जापान के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के रक्षा उप-मंत्री ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से भेंट की

दोनों पक्ष द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को और आगे बढ़ाने पर सहमत हुए

श्री राजनाथ सिंह ने कहा - भारत स्वतंत्र, खुले, सुरक्षित और नियमों के अनुसार हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए जापान के दृष्टिकोण को साझा करता है

जापान के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के रक्षा उप-मंत्री श्री ओका मसामी ने 06 अप्रैल, 2023 को नई दिल्ली में रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से भेंट की। इस बैठक के दौरान, श्री ओका ने रक्षा मंत्री को 7वें रक्षा नीति संवाद के दौरान हुई चर्चाओं के बारे में जानकारी दी, जिसकी सह-अध्यक्षता उन्होंने 05 अप्रैल, 2023 को नई दिल्ली में रक्षा सचिव श्री गिरिधर अरमाने के साथ की थी। श्री ओका मसामी ने रक्षा उपकरण एवं प्रौद्योगिकी में सहयोग सहित द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को और आगे बढ़ाने के लिए जापान की उत्सुकता को दोहराया।


इस अवसर पर, श्री राजनाथ सिंह ने बताया कि भारत स्वतंत्र, खुले, सुरक्षित तथा नियमों के अनुसार हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए जापान के दृष्टिकोण को साझा करता है। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि दोनों देशों को अपने द्विपक्षीय सहयोग के दायरे को और विस्तार देना जारी रखना चाहिए।


इस बैठक में, श्री ओका मसामी के साथ भारत में जापान के राजदूत श्री सुजुकी हिरोशी भी उपस्थित थे, उन्होंने द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को अधिक मजबूती प्रदान करने की दिशा में रक्षा मंत्री के सशक्त तथा सकारात्मक नेतृत्व द्वारा दिए गए प्रोत्साहन के लिए श्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर रक्षा सचिव श्री गिरिधर अरमाने भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS