मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा में केन्द्रीय गृह मंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के सभा स्थल का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा में केन्द्रीय गृह मंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के सभा स्थल का निरीक्षण किया


भोपाल : केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह के आगामी 25 मार्च को प्रस्तावित भ्रमण के दृष्टिगत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज छिंदवाड़ा पहुँचे। उन्होंने सभा स्थल पुलिस ग्राउंड का निरीक्षण किया। साथ ही विशिष्ट अतिथियों और आम जनता के आवागमन, पार्किंग, सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं संबंधी जानकारी प्राप्त की। किसान-कल्याण एवं कृषि विकास और जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल साथ में थे।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये कि सभा स्थल पर सुरक्षा और आवागमन की ऐसी व्यवस्था बनाये जिससे आसानी से लोग सभा स्थल तक पहुँच सकें। पार्किंग की व्यवस्था ऐसे स्थानों पर की जाये जहाँ से आम जनता को आने और जाने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले ने सभा स्थल पर की जाने वाली व्यवस्थाओं तथा पुलिस अधीक्षक श्री विनायक वर्मा ने सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी।


अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने होटल एकॉर्ड में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ कार्यक्रम के लिये जारी तैयारियों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री की गरिमा के अनुरूप कार्यक्रम हो। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ अन्य व्यवस्थाएँ भी सुव्यवस्थित रहें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कार्यक्रम में बड़ी तादाद में आमजन भी आयेंगे, इसलिये आवागमन को सुविधाजनक बनाने ट्रॉफिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया जाए। जिला प्रशासन द्वारा प्रेजेंटेशन से कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की गई, जिसमें हर्रई विकासखंड के ग्राम आँचलकुंड स्थित मंदिर, हवाई पट्टी, विश्राम गृह, मंदिर मार्ग तथा पुलिस ग्राउंड में होने वाले कार्यक्रम, सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग आदि के साथ पल-प्रतिपल के कार्यक्रम की जानकारी दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये कि गरिमामयी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये प्रभारी मंत्री के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में ई-केवायसी के लिये यदि कोई पैसा लेते हैं तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। शासन की ओर से ई-केवायसी के लिये 15 रूपये प्रति प्रकरण दिये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में हितग्राही को दी जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता की शिकायत मिलने पर यह निर्णय लिया गया है कि योजना में अब कन्या हितग्राही को 50 हजार रूपये का चेक दिया जायेगा। किसान-कल्याण एवं कृषि विकास और जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल, राज्य सभा सांसद सुश्री कविता पाटीदार, जिला आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य श्री विवेक साहू सहित अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS