संत के चरण में मिलती है शांति और नई ऊर्जा

संत के चरण में मिलती है शांति और नई ऊर्जा : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  मुख्यमंत्री उज्जैन में विराट संत सम्मेलन में हुए शामिल  भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि संतों के चरणों में शांति और नई ऊर्जा प्राप्त होती है। संत हमें सन्मार्ग पर चलने का संदेश देते हैं। उनके ही आशीर्वाद से उज्जैन में श्री महाकाल लोक का निर्माण साकार रूप ले सका है। इसके द्वितीय चरण का निर्माण कार्य शीघ्र ही पूर्ण होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी अवंतिकापुरी तीनों लोकों से न्यारी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान उज्जैन में चारधाम मंदिर के समीप विराट संत सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वे बाल ब्रह्मचारी त्यागमूर्ति श्री अखंडानंदजी महाराज और सभी संतों को प्रणाम करते हैं। आदि गुरू शंकराचार्य जी ने भारतीय संस्कृति और सभ्यता की रक्षा कर उसे महान बनाया। उन्होंने चारों दिशाओं से सम्पूर्ण देश को जोड़ने का कार्य किया। नर्मदा सेवा यात्रा के समय ओंकारेश्वर में आदि गुरू शंकराचार्य जी की प्रतिमा और अद्वैत वैदिक संस्थान के निर्माण की कार्य-योजना को अमल में लाने का निर्णय लिया गया था। अब इस कार्य-योजना के निर्माण कार्य तेज गति से चल रहे हैं। अगस्त 2023 तक आदि गुरू शंकराचार्य की प्रतिमा का निर्माण कार्य पूरा होने की संभावना है। संत हमें सदबुद्धि दें और सन्मार्ग पर चलायें, यही कामना है।    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सम्मेलन में सभी संतों को सम्मानित किया और संतों का आशीर्वाद प्राप्त किया। मुख्यमंत्री को सन्त समाज ने भगवान श्री महाकालेश्वर का चित्र भेंट किया।    त्यागमूर्ति अखंडानंद जी महाराज के 55वें निर्वाण दिवस पर मूर्ति पर किया माल्यार्पण    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उज्जैन में चारधाम मन्दिर परिसर में बनाये गये द्वादश ज्योर्तिलिंग मन्दिर में बाल ब्रह्मचारी त्यागमूर्ति अखंडानंद जी महाराज के 55वें निर्वाण दिवस पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर आरती की। उन्होंने नव-निर्मित द्वादश ज्योर्तिलिंग मन्दिर में श्री महाकाल ज्योर्तिलिंग का जलाभिषेक, पंचामृत अभिषेक, पूजन-अर्चन किया और आरती की। मन्दिर के आचार्य श्री जमुनाप्रसाद दुबे और श्री सुनील उपाध्याय ने पूजन-अर्चन कराया। पं. महेन्द्र शास्त्री और पं.नीरज तिवारी द्वारा स्वस्ति- वाचन किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महामण्डलेश्वर पंचायती अखाड़ा युगपुरूष परमानंद जी महाराज और चारधाम मन्दिर के पीठाधीश्वर महामण्डलेश्वर शान्तिस्वरूपानंद जी महाराज से सौजन्य भेंट भी की।    उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, विधायक श्री पारस जैन, श्री ओम जैन और जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

संत के चरण में मिलती है शांति और नई ऊर्जा : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री उज्जैन में विराट संत सम्मेलन में हुए शामिल

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि संतों के चरणों में शांति और नई ऊर्जा प्राप्त होती है। संत हमें सन्मार्ग पर चलने का संदेश देते हैं। उनके ही आशीर्वाद से उज्जैन में श्री महाकाल लोक का निर्माण साकार रूप ले सका है। इसके द्वितीय चरण का निर्माण कार्य शीघ्र ही पूर्ण होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी अवंतिकापुरी तीनों लोकों से न्यारी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान उज्जैन में चारधाम मंदिर के समीप विराट संत सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वे बाल ब्रह्मचारी त्यागमूर्ति श्री अखंडानंदजी महाराज और सभी संतों को प्रणाम करते हैं। आदि गुरू शंकराचार्य जी ने भारतीय संस्कृति और सभ्यता की रक्षा कर उसे महान बनाया। उन्होंने चारों दिशाओं से सम्पूर्ण देश को जोड़ने का कार्य किया। नर्मदा सेवा यात्रा के समय ओंकारेश्वर में आदि गुरू शंकराचार्य जी की प्रतिमा और अद्वैत वैदिक संस्थान के निर्माण की कार्य-योजना को अमल में लाने का निर्णय लिया गया था। अब इस कार्य-योजना के निर्माण कार्य तेज गति से चल रहे हैं। अगस्त 2023 तक आदि गुरू शंकराचार्य की प्रतिमा का निर्माण कार्य पूरा होने की संभावना है। संत हमें सदबुद्धि दें और सन्मार्ग पर चलायें, यही कामना है।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सम्मेलन में सभी संतों को सम्मानित किया और संतों का आशीर्वाद प्राप्त किया। मुख्यमंत्री को सन्त समाज ने भगवान श्री महाकालेश्वर का चित्र भेंट किया।


त्यागमूर्ति अखंडानंद जी महाराज के 55वें निर्वाण दिवस पर मूर्ति पर किया माल्यार्पण


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उज्जैन में चारधाम मन्दिर परिसर में बनाये गये द्वादश ज्योर्तिलिंग मन्दिर में बाल ब्रह्मचारी त्यागमूर्ति अखंडानंद जी महाराज के 55वें निर्वाण दिवस पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर आरती की। उन्होंने नव-निर्मित द्वादश ज्योर्तिलिंग मन्दिर में श्री महाकाल ज्योर्तिलिंग का जलाभिषेक, पंचामृत अभिषेक, पूजन-अर्चन किया और आरती की। मन्दिर के आचार्य श्री जमुनाप्रसाद दुबे और श्री सुनील उपाध्याय ने पूजन-अर्चन कराया। पं. महेन्द्र शास्त्री और पं.नीरज तिवारी द्वारा स्वस्ति- वाचन किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महामण्डलेश्वर पंचायती अखाड़ा युगपुरूष परमानंद जी महाराज और चारधाम मन्दिर के पीठाधीश्वर महामण्डलेश्वर शान्तिस्वरूपानंद जी महाराज से सौजन्य भेंट भी की।


उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, विधायक श्री पारस जैन, श्री ओम जैन और जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS