प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव की पत्नी श्रीमती उमा सचदेव से मुलाकात की

प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव की पत्नी श्रीमती उमा सचदेव से मुलाकात की

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीमती उमा सचदेव से मुलाकात की। 90 वर्षीया श्रीमती सचदेव ने प्रधानमंत्री को अपने दिवंगत पति कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव द्वारा लिखी गई तीन पुस्तकों की प्रतियां भेंट कीं।


ट्वीट की एक श्रृंखला में, प्रधानमंत्री ने कहा;


“आज मैंने श्रीमती उमा सचदेव जी के साथ एक यादगार बातचीत की। वह 90 वर्ष की हैं और अदभुत जोश एवं आशावाद की भावना से भरी हुई हैं। उनके पति, कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव एक बेहद सम्मानित सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी थे। उमा जी जनरल @Vedmalik1 जी की चाची हैं।”


“उमा जी ने मुझे अपने दिवंगत पति द्वारा लिखी गई तीन पुस्तकों की प्रतियां दीं। उनमें से दो गीता से जुड़ी हैं और तीसरी ‘ब्लड एंड टियर्स’ शीर्षक पुस्तक देश के विभाजन की त्रासद अवधि के दौरान कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव के अनुभवों और उनके जीवन पर इसके प्रभाव का मर्मस्पर्शी वृतांत है।”


“हमने 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्‍मृति दिवस के रूप में मनाने के भारत के निर्णय पर चर्चा की, जो विभाजन के शिकार उन लोगों के प्रति श्रद्धांजलि है जिन्होंने अपना जीवन शून्य से दोबारा शुरू किया और राष्ट्रीय प्रगति में योगदान दिया। ऐसे लोग मानव की दृढ़ता और धैर्य के प्रतीक हैं।”

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS