डॉ. मनसुख मांडविया ने जी20 देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों की दूसरी बैठक को संबोधित किया

डॉ. मनसुख मांडविया ने जी20 देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों की दूसरी बैठक को संबोधित किया

“प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र सर्वोच्च प्राथमिकता है”: डॉ. मनसुख मांडविया

“भारत भविष्य के लिए तैयार और लचीली वैश्विक स्वास्थ्य व्यवस्था विकसित करने में पर्याप्त योगदान करने के लिए प्रतिबद्ध है”


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। हम वैश्विक स्वास्थ्य की रक्षा करने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हम आने वाली पीढ़ियों के रहने के लिए एक बेहतर और स्वस्थ ग्रह छोड़कर जाएं।” केंद्रीय मंत्री आज बाली, इंडोनेशिया में हुई जी20 देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक का उद्देश्य स्वास्थ्य क्षेत्र की प्राथमिकताओं पर प्रगति और आगे बढ़ने के मार्ग पर चर्चा करना था।


इस अवसर पर अपने संबोधन में डॉ. मनसुख मांडविया ने कहा कि भारत भविष्य के लिए तैयार और लचीली वैश्विक स्वास्थ्य व्यवस्था तैयार करने में योगदान के लिए प्रतिबद्ध है।” इसके साथ ही, उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य में लचीलेपन के विकास पर भी विस्तार से अपने विचार रखे, जिसमें वित्तीय मध्यस्थ कोष बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य व्यवस्था में मौजूदा खामियों को स्वीकार करने की आवश्यकता और स्वास्थ्य आपातकालीन प्रबंधन के लिए एक समावेशी, सक्रिय और उत्तरदायी ढांचे के निर्माण के महत्व पर भी प्रकाश डाला।


डॉ. मांडविया ने जी20 के सभी सदस्यों को लोगों और सामान की विश्वव्यापी निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए प्रस्तावित ग्लोबल फेडरेटेड पब्लिक ट्रस्ट डायरेक्टरी में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS