केन्‍द्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने हर घर तिरंगा अभियान के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय ध्वज फहराया

केन्‍द्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने हर घर तिरंगा अभियान के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय ध्वज फहराया


केन्‍द्रीय संसदीय कार्य, कोयला और खान मंत्री श्री प्रल्हाद जोशी ने आज कर्नाटक के धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र में अपने आवास पर हर घर तिरंगा अभियान की अगुवाई की और राष्ट्रीय ध्वज फहराया। कोयला और खान मंत्रालय और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/अधीनस्थ कार्यालयों के कर्मचारियों ने भी देश भर में अपने आवासों और टाउनशिप में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। श्री प्रह्लाद जोशी ने कोयला और खान मंत्रालयों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कर्मचारियों, स्‍टाफ के सदस्यों और ठेका श्रमिकों का आह्वान किया कि वे देशभक्ति के उत्साह के साथ 'हर घर तिरंगा' अभियान को बड़े पैमाने पर मनाने के लिए राष्ट्र के साथ शामिल हों।


भारत की आजादी के 75 गौरवशाली वर्षों को मनाने के लिए चल रहे आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के हिस्से के रूप में, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकों का आह्वान किया है कि वे इस स्वतंत्रता दिवस पर घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में शामिल हों।


प्रधानमंत्री के आह्वान पर, कोयला और खान मंत्रालयों के साथ-साथ सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) के कर्मचारियों, परिवार के सदस्यों और नागरिकों के बीच देशभक्ति की भावना जगाने के लिए उन्‍हें अभियान में भाग लेने की सलाह दी गई है।


श्री प्रल्हाद जोशी के मार्गदर्शन में तिरंगे के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए कोयला एवं खान मंत्रालयों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कर्मचारियों, स्‍टाफ के सदस्‍यों और श्रमिकों को राष्ट्रीय ध्वज वितरित किया गया। कर्मचारियों को तिरंगे के साथ अपनी फोटो/सेल्‍फी पोस्‍ट करने और उसे संस्कृति मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए भी प्रोत्‍साहित किया गया।


कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) और उसकी सहायक कंपनियों, नाल्को, एचसीएल, एमईसीएल ने 'हर घर तिरंगा' अभियान के हिस्से के रूप में कई कार्यक्रमों और क्रियाकलापों की तैयारी की है। कोयला और खान मंत्रालयों और सार्वजनिक क्षेत्र के अनेक उपक्रमों ने अपने कर्मचारियों और कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए और उन्हें भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को मनाने के लिए 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में झंडा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया गया।


कोयला और खनन के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की, कर्मचारियों को देशभक्ति के जोश के साथ भाग लेने और इसे जन आंदोलन बनाने के लिए प्रत्येक भारतीय को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ कार्यालयों में 'हर घर तिरंगा' ब्रांडिंग और होर्डिंग्स के साथ सेल्फी बूथ लगाए गए। कोयला और खान के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/अधीनस्थ कार्यालयों ने देश के विभिन्न हिस्सों में बाइक रैलियों और सेमिनारों का भी आयोजन किया।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS