मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्था को प्रभावी बनाये रखने के निर्देश दिये


मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्था को प्रभावी बनाये रखने के निर्देश दिये
प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.7 प्रतिशत
पिछले 24 घण्टे में 1,73,377 कोरोना टेस्ट किए गए, अब तक राज्य में 07 करोड़ 91 लाख 30 हजार 216 कोविड टेस्ट सम्पन्न
जनपद अमेठी, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, लखीमपुर खीरी, ललीतपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती, सीतापुर, उन्नाव और वाराणसी में कोविड का एक भी मरीज नहीं
राज्य में गत दिवस तक 10 करोड़ 91 लाख 52 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गईं
प्रदेश में अब तक 478 आॅक्सीजन प्लाण्ट क्रियाशील
बरसात के मौसम में बीमारियों से बचाव के लिए विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता, इसके दृष्टिगत स्वच्छता, फाॅगिंग और सैनिटाइजेशन पर पूरा ध्यान दिया जाए
व्यापक जनहित को दृष्टिगत रखते हुए कोविड महामारी एक्ट के उल्लंघन से जुड़े दर्ज मुकदमों को समाप्त किया जाना चाहिए
प्रधानमंत्री जी के लखनऊ में प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर लिए जाएं

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेश में कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्था को प्रभावी बनाये रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकाॅल का पूर्णतया पालन सुनिश्चित कराया जाए।

मुख्यमंत्री जी आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि पिछले 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 07 व्यक्तियों को सफल उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 159 है।

जनपद अमेठी, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, लखीमपुर खीरी, ललीतपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती, सीतापुर, उन्नाव और वाराणसी में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.7 प्रतिशत है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 1,73,377 कोरोना टेस्ट किए गए। अब तक राज्य में 07 करोड़ 91 लाख 30 हजार 216 कोविड टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार लक्षित आयु वर्ग के सभी नागरिकों को कोरोना टीकाकरण का सुरक्षा कवच निःशुल्क उपलब्ध करा रही है। प्रदेश में टीकाकरण कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए पात्र लोगों का समय से टीकाकरण किया जाए। बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि राज्य में गत दिवस तक 10 करोड़ 91 लाख 52 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि केन्द्र व राज्य सरकार के समन्वित प्रयासों से प्रदेश में अब तक 478 आॅक्सीजन प्लाण्ट क्रियाशील हो चुके हैं। मुख्यमंत्री जी ने शेष आॅक्सीजन संयंत्रों की स्थापना तेजी से किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में बीमारियों से बचाव के लिए विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। इसके दृष्टिगत स्वच्छता, फाॅगिंग और सैनिटाइजेशन पर पूरा ध्यान दिया जाए। संचारी रोगों से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक किया जाए।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि व्यापक जनहित को दृष्टिगत रखते हुए कोविड महामारी एक्ट के उल्लंघन से जुड़े दर्ज मुकदमों को समाप्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गृह विभाग इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करे।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का लखनऊ में कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके दृष्टिगत सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर लिए जाएं।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS