जालौन : रविवार से फिर शुरू होगा मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेला, 36 स्थानों पर देखे जाएंगे मरीज

जालौन : रविवार से फिर शुरू होगा मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेला, 36 स्थानों पर देखे जाएंगे मरीज

जालौन : मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला इस रविवार से हर रविवार को आयोजित किया जाएगा। मेले का आयोजन जिले में छह शहरी और तीस नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में आयोजित किया जाएगा। 19 सितंबर से होने वाले स्वास्थ्य मेलों का उद्घाटन जनप्रतिनिधियों से कराने की योजना है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एनडी शर्मा ने बताया कि 19 सितंबर से मेले का आयोजन रविवार को सुबह दस बजे से चार बजे तक किया जाएगा। उन्होंने सभी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों को निर्देशित किया कि मेले में कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जाए। उन्होंने बताया कि मेले में आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड भी बनाए जाएंगे। इसके अलावा एलोपेथिक, मेडिकल कालेज, आयुष विभाग के चिकित्सकों को भी रोटेशन के आधार पर विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सीय सेवाएं प्रदान करने की जिम्मेदारी दी जाएगी। मेले में स्वास्थ्य विभाग के साथ महिला व बाल विकास विभाग की सेवाएं भी प्रदान की जाएगी। 

इसके अलावा पैथालाजी जांच की सुविधाएं भी उपलब्ध रहेगी। गंभीर मरीजों को सरकारी एंबुलेंस से रेफर करने की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि संबंधित चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले को सफल बनाए। आरोग्य मेले के नोडल अधिकारी डा. एसडी चौधरी का कहना है कि मेले से संबंधित तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है।

इन स्थानों पर लगेंगे स्वास्थ्य मेले

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि पिंडारी पीएचसी के अंतर्गत हरदोई गूजर, सोमई, दिरावटी, ऐर, नदीगांव सीएचसी के अंतर्गत सदूपुरा, गोवर्धनपुरा, कुदारी, भेड़, रेंढर, नावली, कदौरा सीएचसी के अंतर्गत आटा, परासन, महेबा पीएचसी के अंतर्गत महेबा, चुर्खी, न्यामतपुर, जालौन सीएचसी के अंतर्गत वीरपुरा, शेखपुर बुजुर्ग, शहजादपुरा, उरगांव, कुठौंद पीएचसी के अंतर्गत सिरसाकलार, ईटों, माधौगढ़ सीएचसी के अंतर्गत मड़ोरी, गोपालपुरा, सरावन, गोहन, सिरसा दोगढ़ी, रामपुरा सीएचसी के अंतर्गत नावर, जगम्मनपुर, पतराही, नरौल में स्वास्थ्य मेले का आयोजन होगा। जबकि नगरीय पीएचसी के अंतर्गत उरई में उमरारखेरा, तुफैलपुरवा, बघौरा, हरीपुरा (जालौन, गोखलेनगर कोंच, उदनपुरा (कालपी) में स्वास्थ्य मेला का आयोजन कर लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS