बहनें घर में आनंद और खुशियां लाती हैं : उपराष्ट्रपति

महिलाओं की गरिमा को बनाए रखें और उनके लिए एक सुरक्षित परिवेश सुनिश्चित करें : उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति ने बेंगलुरू में स्कूली बच्चों के साथ रक्षाबंधन मनाया

बहनें घर में आनंद और खुशियां लाती हैं : उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपतिश्री एम. वेंकैया नायडू ने आज रक्षाबंधन के अवसर परसभी से महिलाओं की गरिमा को बनाए रखने और हर समय उनके लिए एक सुरक्षित परिवेश सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

आधिकारिक दौरे पर बेंगलुरू गए श्री नायडू ने यहां राजभवन में विभिन्न स्थानीय स्कूलों के बच्चों के साथ रक्षाबंधन मनाया। उन्होंने इस शुभ अवसर पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच स्नेह व आदर के विशेष और गहरे बंधन का उत्सव है।

सभी लोगों से अपने भाई और बहनों की तरह व्यवहार करने का आग्रह करते हुएश्री नायडू ने कहा कि इससे नागरिकों के बीच भाईचारे व सद्भाव को बढ़ावा मिलेगा और हमारा देश मजबूत होगा।

उन्होंने सदियों पुरानी भारतीय परिवार व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह हमें वृद्धजनों का सम्मान करना सिखाती है और युवाओं में साझा और देखभाल करने की भावना पैदा करती है। यह बताते हुए कि बहनें घर में आनंद और खुशियां लाती हैं, उन्होंने कहा कि कई भारतीय उत्सव हैं जो पारिवारिक संबंधों को मनाते हैं व एकता के बंधन को मजबूत करते हैं।

इससे पहले दिन में, श्री नायडू ने ट्वीट करके कन्नड़, हिंदी, तेलुगु, मलयालम, तमिल, मराठी, कोंकणी, ओड़िया, बंगाली, असमिया, गुजराती, पंजाबी सहित 13 भाषाओं में रक्षाबंधन की बधाइयां दीं।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS