जालौन : माकड्रिल के पर्यवेक्षण के लिए टीमों का गठन, पूरे जिले में एक साथ होगा माकड्रिल : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ऊषा सिंह

जालौन : माकड्रिल के पर्यवेक्षण के लिए टीमों का गठन, पूरे जिले में एक साथ होगा माकड्रिल : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ऊषा सिंह

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए माकड्रिल

माकड्रिल के पर्यवेक्षण के लिए टीमों का गठन, पूरे जिले में एक साथ होगा माकड्रिल

जालौन : कोरोना की संभावित तीसरी लहर का असर विशेष रुप से बच्चों पर पड़ने की संभावना जताई जा रही है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां तेज कर दी है। तैयारियों की समीक्षा के लिए शुक्रवार 27 अगस्त को पूरे जिले में एक साथ माकड्रिल कराया जाएगा। इसके लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ऊषा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम एल वन लेवल के अस्पतालों में माकड्रिल की मानीटरिंग करेगी। कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों की माकड्रिल शुक्रवार को सुबह दस बजे से दो बजे के बीच की जाएगी। माकड्रिल जिले में पांच अस्पतालों में होगी। 

जिसमें कदौरा सीएचसी में एसीएमओ डा. एसडी चौधरी, जालौन सीएचसी में एसीएमओ डा. वीरेंद्र सिंह, माधौगढ़ सीएचसी में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजीव प्रभाकर और कोंच सीएचसी में जिला क्षय रोग अधिकारी डा. सुग्रीव बाबू एवं जिला अस्पताल में मंडलीय संयुक्त निदेशक डा. जेके गुप्ता द्वारा मानीटरिंग की जाएगी। जो तैयारियों की समीक्षा करेंगे। 

इसके अलावा राजकीय मेडिकल कालेज में भी माकड्रिल होगी। उन्होंने बताया कि सीएचसी लेवल के इन अस्पतालों में दस दस बेड के पीड्रियाट्रिक वार्ड बनाए गए हैं। यह टीम देखेगी कि इन अस्पतालों में दवा, आक्सीजन, उपकरण और स्टाफ की क्या व्यवस्था है और वह कितना दक्ष है।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि माकड्रिल के दौरान चिकित्सकों के अलावा वार्डब्वाय, सफाई कर्मचारी, एंबुलेंस स्टाफ, फार्मासिस्ट और लैब टेक्नीशियन कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए कितना पारंगत है और आकस्मिक स्थिति में कैसे मामला संभाला जाएगा। 

इस दौरान डमी बच्चों के बीच कोविड बीमारी फैलने और उनसे बचाव के बारे में माकड्रिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान जो भी कमियां आएगी, उन्हें दूर कराया जाएगा। माकड्रिल का मंडल और राज्य स्तर की टीमों द्वारा भी पर्यवेक्षण किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS