उरई: पूर्व मंत्री के नाम प्रवेश द्वार का भूमि पूजन कर दी गयी श्रद्धांजलि

उरई: पूर्व मंत्री के नाम प्रवेश द्वार का भूमि पूजन कर दी गयी श्रद्धांजलि  उरई: सदर विधायक ने निधि देकर दिवंगत नेता की पुत्र वधु से कराया पूजन

रिपोर्ट :- संजीव सिपौल्या
उरई: पूर्व मंत्री के नाम प्रवेश द्वार का भूमि पूजन कर दी गयी श्रद्धांजलि 

उरई: सदर विधायक ने निधि देकर दिवंगत नेता की पुत्र वधु से कराया पूजन 

उरई । बुंदेलखंड की राजनीती के चाणक्य कहे जाने बाले एवं स्वर्गीय दादा बाबूराम एम.कॉम. जिनकी जनपद में भाजपा के वट वृक्ष के रूप में एक अलग पहिचान थीl उनके निधन के वाद पिछली पुण्य तिथि के अवसर पर सदर विधायक ने नगर के गोविन्दम चौराहे पर उनके नाम से प्रवेश द्वार बनाने की घोषणा की थी । जिसे दिवंगत पूर्व मन्त्री की पुत्र वधु ममता अवधेश गुप्ता ने रविवार को प्रवेश द्वार का भूमि पूजन कर पहली ईट रखकर निर्माण की शुरुआत की ।     

रविवार को नगर के कालपी रोड स्थित गोविन्दम चौराहा के पास पूर्व मन्त्री एवं वैश्य समाज की शान कहे जाने बाले स्वर्गीय दादा बाबूराम एम.कॉम. की पुण्य तिथि के अवसर पर सैकड़ो भाजपाई एवं वैश्य बंधुओ की उपस्थिति में उनकी पुत्र बधू ममता अबधेश गुप्ता ने प्रवेश द्वार का भूमि पूजन कर निर्माण स्थल पर पहली ईट रखी। इस दौरान पुरोहित ने पूरे विधि विधान से मंत्रोचारण कर हवन पूजन कराया। इसके पूर्व सदर विधायक गोरी शंकर वर्मा, नगर अध्यक्ष अरुण गुप्ता, समाजसेवी एवं व्यापारी नेता सिद्धू शिवहरे एवं महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष प्रीति वंसल ने अतिथि के रूप में उपस्थित ममता अबधेश गुप्ता को बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान सदर विधायक एवं पूर्व जिलाध्यक्ष ब्रज भूषण मुन्नू  ने कहा कि स्वर्गीय दादा के नाम से प्रवेश द्वार बनाकर उन्हें एक छोटी से श्रद्धांजली है। वह भाजपा के बुंदेलखंड के वट वृक्ष तो थे ही साथ ही हम सभी के मार्ग दर्शक भी थे। 

नगर अध्यक्ष अरुण गुप्ता एवं समाजसेवी एवं व्यापारी नेता सिद्धू शिवहरे ने तत्कालीन बुंदेलखंड के चाणक्य स्वर्गीय बाबूराम दादा को याद करते हुए कहा की पार्टी कार्यकर्ताओं से लेकर आम आदमी तक को अपनत्व का एहसास कराना दादा की खासियत थी। आज भी वैश्य समाज एवं जनपद के लोग उनके अच्छे कार्यो के बखान करने से पीछे नहीं रहते। आपको वता दे कि सदर विधायक ने पिछले वर्ष स्वगीय दादा बाबूराम एम.कॉम. के नाम से प्रवेश द्वार बनाये जाने की घोषणा कर अपनी निधि से 24:00 लाख की धनराशि की स्वीकृति प्रदान करायी थी। जिसका निर्माण कार्य रविवार से भूमि पूजन के उपरांत शुरू हो गया है। प्रवेश द्वार का निर्माण होने के वाद इसका लोकार्पण पुण्यतिथि के पहले दिसंबर के प्रथम सप्ताह में किया जाएगा। 

इस मौके पर व्यापारी नेता डॉ. दिलीप सेठ, गिरीश गुप्ता, रामू गुप्ता, अनिल मित्तल, अवधेश गुप्ता, धीरज बाथम, संजय गुप्ता, शांति गुप्ता, भगवती शरण शुक्ला, पुनीत मित्तल, धीरेश सक्सेना, राजीव मोहन मिश्रा, गौरव गुर्जर, मनोज पालीवाल, गिरीश चतुर्वेदी, संतोष गुप्ता, विवेक कुशवाहा, संजू खत्री, रेखा वर्मा, सुनीता वर्मा, मंजू रानी, अजय राठौर, अशोक सोनी समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS