जालौन: सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस वर्चुअल माध्यम से मनाया गया

जालौन: सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सोमवार को वर्चुअल माध्यम से मनाया गयाजालौन: सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सोमवार को वर्चुअल माध्यम से मनाया गया
जालौन: सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सोमवार को वर्चुअल माध्यम से मनाया गया

जालौन: सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सोमवार को वर्चुअल माध्यम से मनाया गया

जालौन, 21 जून 2021 : मुख्य कार्यक्रम ऑफिसर कॉलोनी स्थित उदिशा पार्क में आयोजित किया गया। इसमें  योग प्रशिक्षक डा.रमनकुमारदीक्षितएवंमहिलायोगप्रशिक्षिका श्रद्धा दुबे एवं साक्षी नगायच ने योगाभ्यास कराया। लोगों को वृक्षासन, ताड़ासन, अर्धचक्रासन, पादहस्तासन, व्रजासन, भद्रासन, भुजंगासन, पवनमुक्तासन, प्राणायम औरध्यानकरायागया,साथहीआसनोंकेलाभभीबताएगए।

क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डा. मुरलीधर आर्या ने बताया कि कोरोना काल के चलते इस बार भी सार्वजनिक रुप से योग दिवस नहीं मनाया गया।

बल्कि वर्चुअल माध्यम से योग दिवस का आयोजन किया गया। 

जिसमें ऑनलाइन लोगों नेजुड़कर योग किया। मुख्यविकासअधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव नेकहाकियोगकोआवश्यक रुप से अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाते हुए मन में किसी भी प्रकार के तनाव को स्थान न दें। मजबूत संकल्प के साथ आज के दिन सभी को रोजाना सुबह 40 मिनट योगाभ्यास करनेकासंदेशदिया।

नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि उदिशा पार्क में रोजाना सुबह सात बजे से 7.40 बजे तक योगाभ्यास कराया जाताहै।

जल्दहीइसपार्ककोऔरविकसित किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग यहां आकर योगाभ्यास करसके।

योगप्रशिक्षक डा. रमन कुमार दीक्षित एवं श्रद्धा दुबे ने बताया कि स्वस्थ व्यक्ति के स्वास्थ्य के रक्षा एवं रोगी के रोग का उपाय बिना किसी लागत के सिर्फ योग से ही संभवहै।

इसलिएसभीलोगइसेदिनचर्या में आवश्यक रुप से शामिल करें। 

इस दौरान उपजिलाधिकारी सतेंद्र सिंह, परियोजना अधिकारी एसके द्विवेदी आदिमौजूदरहे।इसकेअलावाएडीएमपूनमनिगमसमेतकईअधिकारियों और करीब एक हजार लोगों ने आनलाइन माध्यम से योग दिवस में भाग लिया और घर पर योग, घर घर योग, करें योग, रहे निरोग के संकल्प को साकार किया।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS