जालौन: मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जिला महिला अस्पताल की ओपीडी में देखे मरीज

जालौन:  मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जिला महिला अस्पताल की ओपीडी में देखे मरीज शासन के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी शुरू किया चिकित्सीय कार्य सभी चिकित्सा अधिकारी भी देखें मरीज़ - मुख्य चिकित्सा अधिकारी  Jalaun: Chief Medical Officer saw patients in OPD of District Women's Hospital Administrative officers also started medical work on the instructions of the government See also all medical officers Patient - Chief Medical Officer Hindi News

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जिला महिला अस्पताल की ओपीडी में देखे मरीज

शासन के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी शुरू किया चिकित्सीय कार्य

सभी चिकित्सा अधिकारी भी देखें मरीज़ - मुख्य चिकित्सा अधिकारी 

जालौन, 30 जून, 2021 : शासन के निर्देश पर अब प्रशासनिक काम करने वाले चिकित्सा अधिकारी भी अस्पतालों की ओपीडी में बैठकर मरीजों का इलाज करेंगे।  इसके लिए विधिवत मंडल स्तर से भी आदेश जारी किया जा चुका है। इस निर्देश के अनुपालन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ऊषा सिंह ने भी जिला महिला अस्पताल की ओपीडी में बुधवार को बैठकर मरीज देखना शुरू कर दिया। उन्होंने एक दर्जन से अधिक महिला मरीजों को देखा और उन्हें उचित सलाह दी।

गौरतलब है कि शासन ने प्रदेश में प्रशासनिक पदों पर तैनात प्रमुख अधीक्षक, मंडलीय चिकित्सालय में मुख्य अधीक्षक, जिला पुरुष, महिला व संयुक्त चिकित्सालय में तैनात चिकित्सा अधीक्षक के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को प्रशासनिक कार्यों के साथ चिकित्सीय कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। इन प्रशासनिक चिकित्सा अधिकारियों से कहा गया है कि वह सप्ताह में तीन दिन यथासंभव दो घंटे का समय निकालकर चिकित्सीय कार्य करें और देखे गए मरीजों का विवरण ओपीडी रजिस्टर में भी अंकित करें।

शासन के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.ऊषा सिंह ने भी मरीज देखने शुरू कर दिए है। उन्होंने बुधवा र को बकायदा जिला महिला अस्पताल की ओपीडी नंबर 11 में बैठकर मरीजों को देखा, उनकी समस्या पूछी और उन्हें सलाह दी। सीएमओ ने बताया कि उन्होंने जो भी मरीज देखे, उनमें अधिकांश गर्भवती महिलाएं थीं। उन्हें खानपान संतुलित रखने के साथ नियमित जांच कराने और चिकित्सक को देखने की सलाह दी गई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि उन्होंने सभी प्रशासनिक चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वह अपने अपने दिन निर्धारित कर लें और किसी भी अस्पताल की ओपीडी में जाकर दो घंटे मरीजों को देखें। साथ ही वहां की व्यवस्थाओं को भी चुस्त दुरुस्त कराए।

निरीक्षण नहीं मरीज देखने आए है

सीएमओ को देखकर पहले तो जिला महिला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने समझा कि मैडम अस्पताल के निरीक्षण को आई है लेकिन जब सीएमओ ने बताया कि वह आज मरीज देखने आई है। इसके बाद उन्होंने डा. सुनीता बनौधा के कक्ष में बैठकर मरीजों को देखा।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS